आईएमएस बीएचयू में आयुर्वेद संकाय के एक रिटायर्ड प्रोफेसर समेत तीन और लोगों में शुक्रवार को कोरोना की पुष्टि हुई है। इसमे जंसा निवासी मुंबई से लौटे युवक की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। अब जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 93 हो गई है, जबकि एक्टिव केस 36 हैं।

शुक्रवार को शिवाला और जंसा क्षेत्र में कोरोना के नए मरीज मिलने के बाद अब उसे हॉट स्पॉट बना दिया गया है। इसके साथ ही कुल हॉट स्पॉट की संख्या 35 हो गई है। चार पहले से ग्रीन जोन में है, जबकि एक्टिव 30 में केवल रेड जोन में तेरह हॉटस्पॉट ही रह गए हैं।
कोरोना के मरीज मिलने के बाद से ही वहां हॉट स्पॉट बनाकर लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग और सैम्पलिंग की कार्यवाही की जा रही है। अब तक बने कुल 35 में से नक्खीघाट, पितरकुंडा, बजरडीहा और लोहता ग्रीन जोन में आ चुके हैं। इसके अलावा आरेंज जोन में 17 और रेड जोन में 13 ही रह गए हैं।
जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि हॉट स्पॉट में रहने वाले लोगों के घरों पर होम क्वारंटीन का नोटिस चस्पा करते हुए वहां लोगों की सेहत की मानीटरिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि हॉटस्पॉट में रेवड़ी तालाब 268, मदनपुरा 487, काजीपुरा खुर्द 100, संजय नगर कॉलोनी पहाड़िया 45, काशीपुरा 47, मुकीम गंज 162, हरतीरथ 111, जैतपुरा 42 छितुपुरा 77, पियरी 80, पितरकुंडा 105, जयप्रकाश नगर 79, बाग बरियार में 120, सप्तसागर में 9, लल्लापुरा 13, दारानगर 35, पठानी टोला 174, जललिद्दीनपुरा 317, गांधीनगर 173 लोगों की स्क्रीनिंग की गई।

क्वारंटीन सेंटर पहुंचे नोडल अधिकारी ने लिया जायजा
वाराणसी में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए व्यवस्था की मॉनिटरिंग के लिए नियुक्त  नोडल अधिकारी अंकित अग्रवाल ने शुक्रवार को क्वारंटीन सेंटर परमानंदपुर का औचक निरीक्षण कर क्वारंटीन लोगों की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने यहां रहने वाले लोगों से खानपान एवं स्वास्थ्य परीक्षण की जानकारी ली। इस दौरान अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) सतीश पाल, एसीएमओ डॉक्टर राहुल सिंह मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.