उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 116 नए केस सामने आए। वहीं 104 कोरोना मरीज इलाज के बाद स्वस्थ घोषित किए गए हैं। इन्हें घर भेज दिया गया है। कोरोना के नए केसों में 29 आगरा से तथा 13-13 मरीज गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) और फिरोजाबाद से हैं। राज्य में अब तक कोरोना से मृतकों की संख्या 42 पहुंच गई है।

अब तक राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 2328 पर पहुंच गई है। 654 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। इस समय राज्य के विभिन्न चिकित्सालयों में 1632 कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है। अब तक मिले कुल केसों में तब्लीगी जमात और इनसे संबद्ध व्यक्तियों की संख्या 1117 है।

इन जिलों में मिले कोरोना संक्रमण के नए मरीज
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार शाम छह बजे तक राज्य में कोरोना संक्रमण के 116 नए केस मिले थे। आगरा में 29,  लखनऊ में आठ, गाजियाबाद में तीन, गौतमबुद्ध नगर में 13, कानपुर नगर में 12, मेरठ में तीन, बस्ती में दो, हापुड़ में सात, फिरोजाबाद में 13, प्रतापगढ़ में दो, सहारनपुर में पांच, बांदा में तीन, हाथरस में एक, प्रयागराज में एक, भदोही में एक, संभल में एक, उन्नाव में एक, संतकबीर नगर में तीन, एटा में पांच, सिद्धार्थनगर में दो तथा देवरिया में एक केस कोरोना पाजिटिव पाया गया है। राज्य में कोरोना प्रभावित जिलों की संख्या 63 हो गई है।

वहीं शुक्रवार को गाजियाबाद में 13, लखनऊ में 12, गौतमबुद्ध नगर में सात, सीतापुर में तीन, शामली में तीन तथा मेरठ में तीन सहित राज्य में कुल 104 मरीज कोरोना की जंग जीते हैं। इन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बड़े शहरों में 10 और छोटे शहरों में पांच-पांच चिकित्सालयों के साथ 550 निजी व सरकारी चिकित्सालयों में इमरजेंसी सेवा के लिए चिकित्साकर्मियों को अस्पतालों में इंन्फेक्शन रोकने का प्रशिक्षण दिया जा चुका है।

प्रमुख सचिव ने बताया कि एल-1, एल-2 और एल-3 के अस्पतालों में करीब 18 हजार बेड बढ़ा लिए गए हैं। 22 हजार लोग क्वारंटाइन बेड पर हैं। 1791 मरीज आइसोलेशन बेड हैं। इस तरह कल तक 3491 सैम्पल जांचे गए हैं। 1649 केस जांच के लिए भेजे गए हैं। प्रदेश में टेलीकन्सन्टेन्सी के माध्यम से लोगों को चिकित्सीय सलाह दी जा रही है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.