क्रिकेट की दुनिया में रवींद्र जडेजा को वर्तमान में बेस्ट फील्डर माना जाता है। बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने कोरोना वायरस के संकटकाल में लोगों को घर में रहने का एक संदेश दिया है। चीन के वुहान से आई इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए भारत में 3 मई तक लॉकडाउन है। पुलिस और प्रशासन लोगों से लॉकडाउन का पालन करवा रहे हैं, ताकि इस महामारी से लोगों को सुरक्षि रखा जा सके। बावजूद इसके कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो लॉकडाउन को तोड़ने से नहीं चूक रहे हैं। ऐसे लोगों को रवींद्र जडेजा ने अपने अंदाज में संदेश दिया है।

रवींद्र जडेजा ने लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने वालों के लिए एक संदेश जारी किया है। उन्होंने कहा है कि स्पष्ट रूप से यदि आप घर से बाहर निकलते हैं तो कोविड-19 आपको कैच कर सकता है। आज बहुत से सेलिब्रटीज लोगों को घरों में हिफाजत से रहना का संदेश दे रहे हैं।

लोगों को लॉकडाउन के नियम तोड़ने से रोकने के लिए रवींद्र जडेजा ने मुंबई इंडियंस और गुजरात लॉयन्स के बीच मैच का एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में इरफान पठान गेंदबाजी कर रहे हैं और जसप्रीत बुमराह प्वॉइंट रीजन की तरफ खेलते नजर आ रहे हैं। जडेजा तेजी से गेंद उठाते हैं और नॉन स्ट्राकर ऐंड पर मार देते हैं। जडेजा उन खिलाड़ियों में हैं जो शायद ही कभी विकेट पर गेंद मारने से चूकते  हैं। उनके सामने बल्लेबाज रिस्क लेने से बचते हैं।

गेंद के स्टंप्स पर लगने के बाद जडेजा और गुजरात लॉयन्स के खिलाड़ी इकट्ठे हो जाते हैं। अंपायर फैसले के लिए तीसरे अंपायर की तरफ इशारा करते हैं। रिप्ले में दिखाई देता है कि बुमराह स्टंप्स से काफी दूर थे। इसके बाद अंतिम गेंद पर जडेजा लसिथ मलिंगा को आउट कर देते हैं और मैच टाई हो जाता है। सुपर ओवर खेला जाता है। इस वीडियो को पोस्ट करते हुए जडेजा ने टि्वटर पर लिखा, ”बाहर तो बिंदास घूमते हो, मस्ती में टाइम पास करते हो, जब आपको घर पर रहना चाहिए, फिर तो यह होना ही था।” भारत में कोरोना वायरस के मामले 30,000 पहुंच गए हैं। इस महामारी से देश में अबतक 937 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। वहीं, पूरी दुनिया में कोरोना से 30 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं और 2 लाख 11 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। जडेजा को भी आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से मैदान पर उतरना था, लेकिन फिलहाल यह टूर्नामेंट कोरोना वायरस की वजह से अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.