मैक्सिको में कोरोना वायरस का कहर थमता नजर नहीं आ रहा है। रविवार को यहां पर 835 नए कोरोना संक्रमित मामले और 46 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। देश में अब कुल 14,667 कोरोना मामले दर्ज हो गए हैं वही मरने वालों का आंकड़ा 1,351 पहुंच गया है।

बता दें कि इस वक्त कोरोना वायरस का प्रकोप सिर्फ मैक्सिकों में नहीं है बल्कि पूरी दुनिया इसका सामना कर रही है। 200 से ज्यादा देश इस वायरस की गिरफ्त में है। दुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा

2 लाख के पार पहुंच गया है। इसमें से एक चौथाई लोगों की मौत सिर्फ अमेरिका में हुई है। यह नहीं संक्रमण के एक तिहाई से अधिक मामले भी अमेरिका से दर्ज किए गए हैं। पूरी दुनिया में संक्रमितों का आंकड़ा 28 लाख के पार पहुंच गया है।

चीन के वुहान से फैले इस वायरस को ध्यान में रखते ज्यादातर देशों ने अपने यहां पर लॉकडाउन लगाया हुआ है। इसमें भारत भी शामिल है। यहां पर 3 मई तक लॉकडाउन लगा हुआ है। अगर यहां पर मरने वालों की बात करें तो अबतक यहां पर 800 के पार लोगों की मौत हो गई है वहीं सक्रमितों की संख्या 25 हजार के पार पहुंच गई है।

अभी इस कोविड-19 की रोकथाम के लिए कोई कारगर इलाज नहीं मिल पाया है। ऐसे में सिवाय एहतियात बरतने के अलावा दूसरा कोई भी विकल्प मौजूद नहीं है। सभी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने पर जोर दिया जा रहा है। ताकी इस संक्रमण तेजी गति से ना फैले। इस महामारी से लड़ने के लिए पूरी दुनिया एकजुट हो गई है। लॉकडाउन के चलते देश के कोने-कोने में लोग फंसे हुए हैं। उनकी मदद के लिए भी सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। बता दें कि इस वायरस से निपटने लिए सभी देश अपने स्तर वैक्सीन बनाने में जुटे हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.