भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एक बड़ा खुलासा किया है। मोहम्मद शमी ने मंगलवार को इस बात की जानकारी सार्वजनिक की है कि किन दो गेंदबाजों ने उनकी गेंदबाजी में सुधार लाया है। पिछले साल के दुनिया के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक मोहम्मद शमी ने बताया कि भारतीय टीम के पूर्व महान गेंदबाज जहीर खान और पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम ने उनकी गेंदबाजी में काफी सुधार किया है।

दरअसल, मोहम्मद शमी ने बंगाल टीम के बल्लेबाज मनोज तिवारी के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट की थी। इसी चैट के दौरान तेज गेंदबाज शमी ने बताया कि वह महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, तूफानी ओपनर वीरेंद्र सहवाग, तेज गेंदबाज जहीर खान और वसीम अकरम को देखते हुए बड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि जब वह बड़े हो रहे थे तो सचिन तेंदुलकर खेल के सबसे बड़े खिलाड़ी थे और मैं उन्हें देखते हुए आगे बढ़ा।

वहीं, मोहम्मद शमी ने ये भी खुलासा किया है कि वो कौन सा भारतीय बल्लेबाज है जिसने उन्हें अच्छा खेला है। मोहम्मद शमी ने बताया है, “अभ्यास सत्र में मुझे सबसे अच्छी तरह खेलने वाले बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा हैं।” पुजारा को भारत की टेस्ट की नई दीवार कहा जाता है और जब वे अभ्यास सत्र में नहीं, बल्कि मैदान पर भी खेलते हैं तो सिर्फ यही लगता है कि वे टेस्ट क्रिकेट के लिए ही बने हैं। आकंड़े भी इस बात के गवाह हैं कि वे कितने सफल टेस्ट बल्लेबाज हैं। इससे पहले एक और सोशल मीडिया सेशन में मोहम्मद शमी ने मौजूदा समय में रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की तारीफ की थी। शमी ने कहा था कि रोहित शर्मा मक्खन की तरह बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने कहा था कि रोहित बल्लेबाज नहीं, बल्कि कवि हैं। बता दें कि रोहित शर्मा की तारीफ मौजूदा समय में दुनिया का हर एक दिग्गज खिलाड़ी करता है, क्योंकि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ये नाम कमाया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.