कनाडा के नोवा स्कोटिया में रविवार को हुई गोलीबारी की घटना में 13 लोगों की मौत हो गई। यह देश में पिछले 30 सालों में हुई सबसे वीभत्स गोलीबारी की घटना है। अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में गोलीबारी करने वाले संदिग्ध की भी मौत हो गई।

मरने वालों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है। पोर्टापिक्यू में एक घर के अंदर और बाहर कई शव मिले हैं। इस घटना के बाद पुलिस ने कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन के कारण घरों में रह रहे लोगों से अपने दरवाजों को बंद करने और बेसमेंट में रहने की बात की।

पुलिस ने गोली चलाने वाले शख्स की पहचान 51 वर्षीय गैबरियल वोर्टमैन के रूप में की है। वह पार्टटाइम रूप से पोर्टापिक्यू में रह रहा था। अधिकारियों ने बताया कि शूटर ने खुद पुलिस की तरह दिखने वाली ड्रेस पहन रखी थी और अपनी कार को भी कैनाडियन पुलिस की कार की तरह बना रखी थी। वोर्टमैन को शहर के एक गैस स्टेशन से गिरफ्तार किया गया, लेकिन बाद में पुलिस ने उसे मृत घोषित कर दिया। आरसीएमपी के प्रवक्ता डेनियल ब्रायन ने पुष्टि करते हुए बताया कि इस घटना में 13 लोगों की मौत हुई है। वहीं, शूटर की भी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या अभी भी और बढ़ सकती है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.