गुरुवार की देर रात मेरठ मेडिकल कालेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई। इससे पूर्व भी एक मरीज की मौत हो चुकी है। दो मरीजों की मौत से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। इस तरह कोरोना संक्रमण से अब तक मेरठ में दो की मौत हो चुकी है। वहीं, प्रदेश में अब तक 14 की मैत हो चुकी है। उधर, जली कोठी इलाके के अहमदनगर को पुलिस ने सील कर दिया है।

मेरठ मेडिकल कालेज के आइसोलेशन वार्ड में कुल 54 मरीजों का इलाज चल रहा है। सीएमओ डॉ. राजकुमार और जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी के अनुसार आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 57 वर्षीय मो. ताहिर टायलेट जाने के लिए उठे थे। इसी दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गई। वह जली कोठी क्षेत्र के ही रहने वाले बताए गए हैं। ये जमाती के संपर्क के कारण कोरोना संक्रमित हुए थे। सांस लेने में इन्हें दिक्कत थी। उपचार के दौरान निधन हो गया। इससे पूर्व दो सप्ताह पहले क्राकरी कारोबारी के रिश्तेदार की मौत हो गई थी।

मेरठ में दूसरी मौत के बाद प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। रात में ही पुलिस ने जली कोठी क्षेत्र के अहमदनगर इलके को सील कर दिया है। प्रदेश में अब तक आगरा में पांच, मेरठ, मुरादाबाद में दो-दो, लखनऊ, वाराणसी, बस्ती, कानपुर, बुलन्दशहर में एक-एक सहित 14 की मौत हो चुकी है।

यूपी में 805 लोग कोरोना संक्रमित
उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा कोरोना बुलेटिन के मुताबिक यूपी के 48 जिलों में अब कोरोना ने पांव पसार लिए हैं। गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 78 नए मरीज सामने आए। इसी के साथ अब राज्य में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा 805 हो गया है। 805 कोरोना संक्रमितों में से 471 लोग तबलीगी जमात से जुड़े हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.