लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराना पुलिस के लिए चुनौती बनता जा रहा है। लोगों के मन में अब पुलिस के डंडे का डर नहीं दिख रहा है। यही वजह है कि लोग गलियों से लेकर मुख्य मार्गों तक खुलेआम लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे हैं। शुक्रवार सुबह बर्रा, किदवई नगर और गोविंदनगर आदि इलाकों में जमघट लगाकर चर्चा करते दिखाई दिए। यहां तक इत्मीनान से घरों से बाहर निकले और बेफिक्र होकर खरीदारी की।

लॉकडाउन के चलते दिनभर शहर के मुख्य मार्गों पर घूम-घूम कर पुलिस कर्मी लोगों को घरों से बाहर निकलने पर रोकते हैं। शाम होते ही गलियों में लोग जमघट लगा कर एक-दूसरे से चर्चा करने में जुट जाते हैं। आलम यह है कि लोग जानबूझकर लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। उनकी यह गलती परिवार की परेशानी का कारण बन सकती है।

दिन में सन्नाटा शाम को जमघट

दिन में जहां कुछ लोग दवाइयां लेने, बैंक या अन्य जरूरी काम से मजबूरीवश निकल रहे हैं, वहीं तमाशबीन बेवजह सड़कों और घरों के बाहर घूमते नजर आते हैं। गुजैनी, संजय नगर,महादेव नगर, दबौली, जरौली, मछरिया, निराला नगर ,हालसी रोड,चुन्नीगंज, चमनगंज, दादानगर, हूलागंज आदि अन्य इलाकों में लोग शाम होते ही 10 से 20 लोगों का समूह बनाकर चर्चा करते दिखाई देते हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.