कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन स्वास्थ्य में सुधार के बाद गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) से बाहर आ गए हैं। डाउनिंग स्ट्रीट ने गुरुवार की शाम यह जानकारी दी। इसने कहा, ”प्रधानमंत्री आज शाम आईसीयू से वापस वार्ड में आ गए जहां उनके ठीक होने के शुरुआती चरण में उनके स्वास्थ्य पर करीबी नजर रखी जाएगी।

डाउनिंग स्ट्रीट ने इससे पहले गुरुवार दिन में इस बात की पुष्टि की थी कि जॉनसन के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। इधर, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी ट्वीट कर बताया कि “बड़ी न्यूज है कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को तुरत आईसीयू से बाहर शिफ्ट किया गया है। जल्द ठीक हो जाइ

गौरतलब है कि फिलहाल बोरिस जॉनस की हालत खराब होने के चलते ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने फिलहाल उनका कार्यभार संभाला हुआ है। ब्रिटेन में गुरुवार को कोरोनावायरस संक्रमण से 881 लोगों की मौत हुई. देश में संक्रमण से अभी तक 7,978 लोगों की मौत हो चुकी है। विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने मृतकों के संबंध में सूचना देते हुए चेतावनी दी कि देश में अभी तक वायरस संक्रमण के मामले चरम दौर में नहीं पहुंचे हैं।

डाउनिंग स्ट्रीट ने बताया था, जॉनसन की हालत में हो रहा सुधार 

एक दिन पहले यानी बुधवार को डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा था, ”प्रधानमंत्री की हालत स्थिर है और उन पर इलाज का असर हो रहा है। प्रवक्ता ने कहा था, ”सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू में उनका इलाज चल रहा है। वह प्रसन्नचित्त हैं। ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री एडवर्ड अरगर ने बुधवार की सुबह कहा था, ”वह ठीक हैं, स्थिर हैं और प्रसन्नचित्त हैं।

प्रधानमंत्री जॉनसन के कामकाज में मदद कर रहे ब्रिटेन के विदेश मंत्री डॉमिनिक राब ने मंगलवार को प्रधानमंत्री को योद्धा कहा था। राब ने कहा था, ”वह वापस लौटेंगे और जल्द ही इस संकट में हमारा नेतृत्व करेंगे। उन्होंने कहा, ” वह न केवल हमारे बॉस हैं, बल्कि वह हमारे सहकर्मी भी हैं और हमारे दोस्त भी हैं। हमारी प्रार्थनाएं प्रधानमंत्री और उनके परिवार के साथ हैं।

 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.