मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए बनाई गई टीम-11 के साथ बैठक में निर्देश दिए कि हॉट स्पॉट वाले इलाकों में लोगों की आवाजाही सख्ती से रोकें।

मुख्यमंत्री के निर्देशों की जानकारी देते हुए अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि हॉटस्पाट इलाके से सभी जरूरी आंकड़ें जुटाए जा रहे हैं। आवागमन पर रोक के लिए इन इलाकों में बैरिकेडिंग कर गेट बनाए जा रहे हैं। जरूरी वस्तुएं डोर-टू-डोर पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। यूपी-112 की गाड़ियां भी इस क्षेत्र में लगेंगी। हॉटस्पाट इलाकों में मेडिकल, सैनिटाइजेशन टीमों के अलावा सिर्फ डोर स्टेप डिलीवरी वाले जा सकेंगे।

लोग स्वेच्छा से आगे आएं
सीएम योगी ने कहा है कि इसका पालन कड़ाई से कराया जाएगा। पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं। उन्होंने तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोगों स्वयं आगे आने की अपील की है। कहा है कि जिनके घरों में ऐसे लोग रुके हों वे प्रशासन को सूचित करें। हॉटस्पाट वाले इलाके के लोगों से सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने की अपील की है।

वेंटिलेटर की आडिट होगी
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि इन इलाकों में चिकित्सा विभाग की तरफ से दिए गए निर्देशों जैसे मास्क लगाएं, कपड़े या गमछा से मुंह ढकें, महिलाएं अपने दुपट्टे से मुंह ढंके इसे कड़ाई से लागू कराया जाए। लोगों का अनावश्यक आना जाना रोका जाए।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.