शब-ऐ-बारात पर दिल्ली पुलिस का फरमान
नईदिल्ली,06 अपै्रल (आरएनएस)। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए अब दिल्ली पुलिस सख्ती बरत रही है. बिना किसी काम के घरों से बाहर निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. साथ ही लॉकडाउन के चलते हर तरह के आयोजनों पर रोक लगा दी गई है. अब 8 और 9 अप्रैल को शब-ऐ-बारात को लेकर दिल्ली पुलिस ने चेतावनी जारी की है. दिल्ली पुलिस ने कहा है कि शब-ऐ-बारात पर कोई भी अपने घरों से बाहर न निकले और किसी भी तरह का कोई आयोजन न किया जाए. यदि किसी ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी. दिल्ली पुलिस ने इसको लेकर एक ट्वीट भी जारी किया है.
निजामुद्दीन में हुए धार्मिक आयोजन मरकज के बाद देशभर में तेजी से कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़ी है. दरअसल दुनिया भर से मरकज में तबलीगी जमात के लोग शामिल हुए थे. जिसके बाद ये देशभर में गए थे. इसके चलते कई शहरों में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला. गौरतलब है कि कई देशों और भारत के अलग अलग राज्यों से इस आयोजन में हजारों की संख्या में तबलीगी समाज के लोग आए थे.
वहीं दिल्ली में रविवार को कोरोना पीडि़तों की संख्या बढ़ कर 503 हो गई. वहीं संक्रमण से मरने वालों की संख्या 7 हो गई है. सरकार के अनुसार रविवार को एक ही दिन में राधानी में 58 नए मामले दर्ज किए गए हैं और एक शख्स की मौत हुई है. इन मामलों में 320 वे लोग भी शामिल हैं जिन्होंने पिछले महीने निजामुद्दीन में आयोजित धार्मिक सम्मेलन में हिस्सा लिया था. कुल मामलों में से 18 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है और एक व्यक्ति विदेश चला गया है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.