चेहरे की सुंदरता को परफेक्ट बनाने के लिए आईब्रोज एक बड़ा रोल निभाते हैं. आईब्रोज न सिर्फ आंखों को शेप देती हैं बल्कि चेहरे के लुक को कंप्लीट करती है. इस समय लॉकडाउन में सभी ब्यूटी पार्लर्स बंद हैं और ऐसे में आपको आईब्रोज को सेट करने में परेशानी हो रही होगी. कई लोगों को घर में आईब्रो बनाने से डर लगता है. उन्हें लगता है कि घर में आईब्रे को सेट करने से उसकी शेप पर असर पड़ सकता है. आइए आपको बताते हैं कुछ आसान से ट्रिक्स के बारे में जिनकी मदद से आप घर पर ही अपनी आईब्रोज को सेट कर सकते हैं.
आईब्रोज सेट करने से डरे नहीं
आपको बता दें कि घर में आईब्रोज सेट करने से पहले घबराने की बिल्कुल जरूरत नहीं है. हालांकि थोड़ी सावधानी बरतनी पड़ती है क्योंकि ये चेहरे की बात है. अगर आप बहुत ज्यादा कॉन्सियस होकर ये काम करेंगे तो गलतियां ज्यादा होंगी.
चेहरे को करें साफ
आईब्रोज को सेट करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से धो लें. इसके बाद चेहरे पर क्रीम लगा लें ताकि आपको इस बात का सही अंदाजा लग सके कि आईब्रोज से कितने बाल निकालने हैं.
आईब्रोज ट्रिमर या प्लकर का करें इस्तेमाल
आईब्रोज को सेट करने के लिए आईब्रो ट्रिमर या प्लकर का इस्तेमाल करें. ट्रिमर से आईब्रो को ट्रिम करने पर त्वचा को किसी प्रकार का नुकसान पहुंचने का डर नहीं रहता और सेटिंग भी अच्छे से होती है.
शेप को आउटलाइन करें
जो लोग पहली बार घर पर आईब्रोज बना रहे हैं, उन्हें पहले एक रफ आउटलाउन बना लेनी चाहिए जिससे कि उनकी आईब्रोज की शेप बिगड़े नहीं. आउटलाइन बना लेने से आप सही डायरेक्शन में ट्रिमर को चला पाएंगे और आईब्रोज को सेट कर पाएंगे.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.