दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित तब्लीगी जमात में शामिल होकर बनारस लौटे पांच लोगों को बुधवार की देर रात पकड़ा गया। सभी को डॉक्टरों की देखरेख में एम्बुलेंस से जिला अस्पताल के आइसोलेशन सेंटर भेजा गया। गुरुवार को पांचों का सैम्पल लेकर जांच के लिए बीएचयू भेजा जाएगा। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस को हल्के विरोध का भी सामना करना पड़ा।

इनके परिवार वालों को घर पर ही क्वारंटाइन किया गया है। सर्विलांस की मदद से मिले इनपुट के बाद इनकी गिरफ्तारी की गई। पांचों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। इनमें चार दशाश्वमेध के मदनपुरा और एक भेलूपुर के बजरडीहा का रहने वाला है। यह लोग जमात में तीन दिन तक शामिल होने के बाद 20 व 22 मार्च के बीच बनारस लौटे थे।

साथी की मदद से चार गिरफ्त में आए
डीएम कौशल राज शर्मा के अनुसार मंगलवार को शासन के निर्देश पर यहां से गए लोगों के बारे में जांच-पड़ताल शुरू की गई थी। डीजीपी कार्यालय की ओर से जो सूची जारी हुई, उसमें शामिल होने वालों में इन पांचों के नाम नहीं थे। लेकिन आसपास की जानकारी की सर्विलांस से पुष्टि के बाद मदनपुरा के एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया। उससे मिली जानकारी पर एडीएम सिटी और एसपी सिटी के नेतृत्व में पुलिस की दो टीमों ने छापा मारकर अन्य चार को भी पकड़ा।

विदेश से लौटकर जांच नहीं कराने वालों की आज गिरफ्तारी
10 मार्च के बाद विदेश से लौटे उन लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा जिन्होंने डीएम की हिदायत के बाद भी खुद जांच कराने जिला अस्पताल नहीं पहुंचे। देर रात तक उन सभी की जानकारी जुटाई जा रही थी। डीएम के अनुसार गुरुवार को उनके और परिजनों के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में केस दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.