मेरठ : बुधवार से डीलरों के माध्यम से राशन का वितरण किया जाएगा। जिसके लिए दुकानें सुबह छह बजे से रात नौ बजे तक खुली रहेंगी। 15 अप्रैल तक अप्रैल महीने का राशन वितरित होगा। फिर मई व जून का होगा।

कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए दुकानों पर राशन वितरण के दौरान शारीरिक दूरी बनाकर रखी जाएगी। इसके लिए पेंट से गोले बनवा दिए गए हैं। प्रत्येक व्यक्ति का हाथ धुलवाकर ई-पॉस मशीन का उपयोग किया जाएगा। खाद्य आयुक्त के आदेश के मुताबिक इन मजदूरों को निश्शुल्क राशन लेने के लिए अपने पंजीकरण का प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करना होगा। डीएम अनिल ढींगरा ने बताया कि डीएसओ को उक्त आदेश का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया है।
भीड़ न उमड़े, 15 तक का है समय
राशन कार्ड धारक डीलरों के यहां भीड़ न लगाएं, तो ज्यादा अच्छा रहेगा। अप्रैल महीने के राशन का वितरण 15 अप्रैल तक होगा। सुबह 6 से 9 बजे तक दुकानें रोजाना खुलेंगी, ऐसे में तसल्ली से शारीरिक दूरी बनाते हुए राशन लें।
इन्हें मिलेगा निश्शुल्क राशन
अंत्योदय अन्न योजना, गृहस्थी राशन कार्ड धारक मनरेगा जॉब कार्ड वाले मजदूर, श्रम विभाग में पंजीकृत श्रमिक, नगर निकायों में पंजीकृत दिहाड़ी मजदूरों को केंद्र और प्रदेश सरकार के आदेश पर कोरोना संकट के चलते तीन महीने तक निश्शुल्क राशन दिया जाना है। यहां यह स्पष्ट कर लें कि वैसे तो पात्र गृहस्थी को शुल्क देकर राशन मिलेगा। तमाम मजदूरों के पास पात्र गृहस्थी का कार्ड हैं, इसलिए यदि वे अपना श्रमिक के रूप में पंजीकरण दिखाएंगे, तो उन्हें शुल्क नहीं देना पड़ेगा।
दुकान के बाहर बनाए गए गोले ’

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.