कोरोना संकट से निपटने में लगी यूपी सरकार की मदद को कई सांसद, एमएलसी और संगठन सामने आने लगे हैं। अम्बेडकरनगर से बसपा सांसद रितेश पांडे ने सांसद निधि से 50 लाख देने की पेशकश की है। उन्होंने अम्बेडकरनगर व अयोध्या के डीएम को इस संबंध में पत्र लिखा है।

इसी तरह बस्ती सांसद हरीश द्विवेदी ने बस्ती के डीएम को पत्र लिख कर अपनी निधि से 20 लाख देने को कहा है। मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल ने अपनी सांसद निधि से 25 लाख देने का एलान किया है।

सुल्तानपुर के कमला नेहरू मेमोरियल ट्रस्ट ने कहा है कि वह अपनी शहर के बाहर लगभग 120 एकड़ भूमि जमीन को कोरोना मरीजों के आइसोलेशन के लिए देने को तैयार है। इस संबंध में ट्रस्ट के सचिव विनोद सिंह ने सुल्तानपुर के डीएम को पत्र लिखा पर है, जहां प्राध्यापकों, विद्यार्थियों या कर्मचारियों के सिवा अन्य नागरिकों का आवागमन शून्य है।

कैंपस में 130 कमरों का छात्रावास है और मैस की सेवा भी उपलब्ध है। इस समय कैंपस को शासकीय निर्देशों के अनुरूप खाली करा लिया गया है। छात्रों को घर भेज दिया गया है। यदि जनपद प्रशासन को आइसोलेशन जैसी सुविधाओं के लिए कैंपस और उसमें उपलब्ध सुविधाओं की किंचित मात्र भी आवश्यकता महसूस हो तो हम संकल्प के साथ तत्पर हैं। सांसद हरीश ने कहा कि रोकथाम एवं बचाव के लिए संबंधित सामग्री जैसे- मास्क, सैनिटाइजर, दवा व अन्य आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराने के लिए सांसद निधि के वर्ष 2018-19 से अविलंब 20 लाख मंजूर करने को कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.