Huawei P40 और Huawei P40 Pro अगले हफ्ते लॉन्च होने वाले हैं। दोनों स्मार्टफोन फोटोग्राफी पर केंद्रित स्मार्टफोन होंगे। लॉन्च से पहले दोनों स्मार्टफोन को लेकर कई लीक्स देखने को मिल चुकी है और अब एक नई लीक में स्मार्टफोन के डिज़ाइन, कैमरा और रंग के विकल्पों की जानकारी मिली है। हुआवे पी40 सीरीज़ के दोनों स्मार्टफोन के रेंडरर्स लीक किए गए हैं, जिसमें दोनों फोन के फ्रंट और बैक को दिखाया गया है। यह नए रंग के विकल्पों को भी दिखाता है। हुआवे पी40 में कुल पांच कैमरे हैं, जबकि पी 40 प्रो में कुल छह कैमरे होंगे। प्रो मॉडल में बहुत पतली बीज़ल्स भी दिखाए गए हैं, जो लीक किए गए रेंडर में काफी हद तक ऐडिट किए लगते हैं।

इशान अग्रवाल के द्वारा दावा किया गया है कि लीक किए गए ये रेंडर्स Huawei P40 Pro के आधिकारिक रेंडर हैं। रेंडर्स में फोन को गोल्ड सिलवर और ब्लैक रंग में दिखाया गया है, लेकिन अग्रवाल का कहना है कि फोन इनके अलावा कुछ अन्य रंग के विकल्पों में भी आएगा। यदि ये रेंडर्स सच होते हैं, तो हुआवे पी40 प्रो निश्चित तौर पर देखने में खूबसूरत फोन होगा। स्मार्टफोन के साइड में ना के बराबर बेज़ल्स होंगे। Huawei P40 Pro के इन रेंडर्स में फोन के चारों ओर बेज़ल्स के नाम पर केवल एक सिलवर लाइन दिखाई देती है।

रेंडर्स में सेल्फी कैमरों के लिए एक बहुत लंबा कटआउट दिखाई देता है, लेकिन दिलचस्प बात यह है कि दोनों फ्रंट सेंसर के बीच थोड़ा स्पेस लगता है। शायद, हुआवे अधिक सुरक्षित फेस अनलॉकिंग के लिए यहां एक 3डी डेप्थ कैमरा का उपयोग कर रहा है। पीछे के चार सेंसर के बीच आखिरी में दिया एक चौकोर आकार का सेंसर निश्चित रूप से टेलीफोटो कैमरा जैसा दिखता है।

इसी ट्वीट में अग्रवाल ने Huawei P40 के कलर वेरिएंट के रेंडर्स भी साझा किए हैं, जिसमें यह फोन भी पी40 प्रो की तरह गोल्ड, सिलवर और ब्लैक रंग में दिखाई दिया है। हालांकि इसमें डिस्प्ले में चारों ओर बेजल दिखाई देते हैं, जिसका अर्थ है कि यह संभवतः P40 Pro से अलग दिखाई देगा। इस मॉडल में भी एक पिल शेप सेल्फी कैमरा कटआउट है, लेकिन यह Huawei P40 Pro के समान लम्बा नहीं है। इस फोन के बैक में तीन कैमरों का सेटअप है। ऐसा प्रतित होता है कि हुआवे पी40 में पी40 प्रो की तरह टेलीफोटो कैमरा नहीं दिया जाएगा। खबर है कि हुआवे पी40 और पी40 प्रो के बेस वेरिएंट की कीमत क्रमशः 3,988 चीनी युआन (लगभग 42,100 रुपये) और 5,488 चीनी युआन (लगभग 58,000 रुपये) होगी। भारत में लॉन्च होगा या नहीं, खासतौर पर कोरोनावायरस महामारी के साथ, इसकी फिलहाल जानकारी उपलब्ध नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.