SAN FRANCISCO, CALIFORNIA - MARCH 12: Medical personnel secure a sample from a person at a drive-thru Coronavirus COVID-19 testing station at a Kaiser Permanente facility on March 12, 2020 in San Francisco, California. Kaiser Permanente has opened a drive-thru Coronavirus test station where patients who are exhibiting signs and symptoms of the Coronavirus can be referred by a physician to be tested. (Photo by Justin Sullivan/Getty Images) *** BESTPIX ***

लखीमपुर खीरी जिले में कोरोना का  मरीज मिलने के बाद दो जिलों खीरी और सीतापुर में हड़कम्प मचा हुआ है। सीतापुर जिले में दो डॉक्टरों समेत चार लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि कोरोना का यह संक्रमित मरीज सीतापुर में लोगों से मिला था।

मैगलगंज क्षेत्र  का रहने वाला युवक 8 मार्च का रहने वाला को ही टर्की से लौटा था। इसके बाद तबीयत खराब होने पर इसने मैगलगंज में अपना इलाज कराया। इस दौरान युवक सीतापुर में अपने रिश्तेदारों से मिलने भी पहुंचा, वहां भी एक डॉक्टर से संपर्क किया। मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। दोनों जिलों के अधिकारी एक साथ सतर्क हो गए। सीतापुर में दो डाक्टरों समेत चार लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

सीतापुर की प्रभारी मंत्री स्वाति सिंह ने मरीज के बारे में रिपोर्ट तलब की है। साथ ही उसके संपर्क में आए लोगों पर खास नजर बनाए रखने का आदेश दिया है। उधर खीरी जिले में विदेशों से आए लोगों को भी आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। कुल 15 लोग आइसोलेशन वार्ड में है। फूलबेहड़ के एक ही परिवार के 5 लोगों को जांच के लिए भर्ती किया गया है। यह लोग ओमान से लौट कर आए थे। ऑस्ट्रेलिया से लौटे निघासन क्षेत्र के दो लोग भी जांच के दायरे में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.