पाकिस्तान – पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने विकेटकीपर बल्लेबाज उमर अकमल को बड़ा झटका दिया है। पीसीबी ने एंटी करप्शन कोड के अनुच्छेद 4.7.1 के तहत अकमल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। अकमल अब पीसीबी की एंटी करप्शन यूनिट द्वारा की जा रही जांच को लंबित रखने वाली किसी भी क्रिकेट से संबंधित गतिविधि में भाग नहीं ले पाएंगे।

वह पीसीबी की भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई की जांच पूरी होने तक क्रिकेट से जुड़ी किसी गतिविधि में भाग नहीं ले सकता । पीसीबी ने अपने एक बयान में कहा,‘‘ मामले की जांच चल रही है । पीसीबी इस मामले पर आगे कोई बयान नहीं देगा ।’’बोर्ड ने यह भी नहीं बताया कि अकमल ने किस तरह से आचार संहिता का उल्लंघन किया है । अकमल की पीएसएल टीम क्वेटा ग्लेडिएटर्स को गुरूवार से शुरू हो रहे 2020 सत्र में उनके विकल्प के लिये आवेदन करने की अनुमति दे दी गई है ।

अकमल पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं। हालांकि वह लंबे समय से पाकिस्तानी टीम में जगह बनाने के लिए जूझ रहे हैं। पाकिस्तान के लिए वह पिछले साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में वापसी की थी लेकिन निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्हें फिर से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.