नई दिल्ली :  जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में 15 दिसंबर को हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. इसमें देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किए गए जेएनयू छात्र शरजील इमाम का नाम भी शामिल है. पुलिस ने चार्ज शीट में बताया है कि पुलिस को मौके पर 3.2 एमएम के खाली बुलेट भी मिल थे. हालांकि पुलिस ने इस मामले में किसी भी छात्र का नाम चार्जशीट में शामिल नहीं किया है. पुलिस अब तक इस मामले में 17 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में हुई हिंसा मामले में 9 और जामिया मामले में अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस इस मामले में पीएफआई की भूमिका की भी जांच कर रही है.

जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में 15 दिसंबर को हुई घटना से जुड़ी कुछ वीडियो पिछले तीन दिन से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. किसी वीडियो में पुलिस की छात्रों पर ज़्यादतियां दिखाई दे रही है तो किसी वीडियो में छात्रों का झूठ सामने आ रहा है. हालांकि पुलिस का कहना है कि जो वीडियोज सामने आ रहे हैं उसकी जांच चल रही है. लेकिन इसपर कांग्रेस-बीजेपी आमने-सामने आ गई है.

सोमवार को जो वीडियोज सामने आए हैं, उसमें जामिया यूनिवर्सिटी में भारी संख्या में छात्र घुसते दिखाई दे रहे हैं. उसमें कइयों ने अपने चेहरे को ढक रखा है. वहीं जो दूसरा वीडियो सामने आया है उसमें जामिया के अंदर से उपद्रवी तत्व सुरक्षाबलों पर पत्थर बरसा रहे हैं.

वहीं, जामिया को-ऑर्डिनेशन कमिटी ने सोमवार को एक और वीडियो जारी किया है, जिससे पुलिस कार्रवाई के बारे में पता चलता है. इस वीडियो में पुलिस ने रीडिंग रूम में घुसकर कुर्सियां फेंकी और मेज उलट दिया. इसके बाद छात्रों पर लाठियां चलाईं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.