बर्लिन. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने लॉरेयस20 स्पोर्टिंग मूमेंट 2000-2020 का पुरस्कार जीत लिया है. जर्मनी की राजधानी बर्लिन में आयोजित कार्यक्रम में सचिन तेंदुलकर के नाम का ऐलान किया गया. तेंदुलकर से जुड़े लम्हे को ‘कैरीड ऑन द शोल्डर्स ऑफ ए नेशन’ शीर्षक दिया गया था.

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के ‘2011 वर्ल्ड कप विनिंग मूमेंट’ को इस अवॉर्ड के लिए शॉर्ट लिस्ट किया गया था. सचिन सहित कई दावेदार 2000 से 2020 तक के सर्वश्रेष्ठ लॉरेयस खेल लम्हे (Laureus Sporting Moment Award) की दौड़ में शामिल थे.

इस लम्हे ने सचिन को दिलाया अवॉर्डभारतीय टीम ने 2011 में विश्व कप क्रिकेट में जीत दर्ज की थी. सचिन अपने छठे विश्व कप में खेलते हुए विश्व खिताब जीतने वाली इस टीम के सदस्य बने थे. वर्ल्‍ड कप जीतने के बाद सचिन तेंदुलकर को टीम इंडिया के प्‍लेयर्स ने अपने कंधों पर बैठाकर स्‍टेडियम में घुमाया था.

भारतीय टीम के सदस्यों ने इसके बाद तेंदुलकर को कंधे में उठाकर मैदान का ‘लैप ऑफ ऑनर’ लगाया था और इस दौरान इस दिग्गज बल्लेबाज की आंखों से आंसू गिर रहे थे. भारत ने विश्व कप फाइनल में जीत तेंदुलकर के घरेलू मैदान मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दर्ज की थी.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.