पहली रोटी गाय की….वेदो में भी इसी को गौ सेवा के लिए पुण्य माना गया है । बदलते परिवेश में घरों में गोवंश के ना होने और गाय के लिए रोटी तो निकाली जाती है लेकिन यह रोटी गाय तक कैसे पहुंचे इसके लिए सर्वधर्म भोजन बैनर तले महोबा वासियों की एक अनोखी पहल सामने आई है । जी हां सभी धर्मों के लोगो ने गायो के लिए भोजन बैंक की शुरुवात की है ।

महोबा जनपद में सर्वधर्म भोजन के बैनर तले जनता की पहल पर इस पुनीत कार्य की शुरुवात हुई है । इसके साथ ही शहर में 10 पॉइंट पर भोजन एकत्र करने की व्यवस्था की गई है । यहाँ पर भोजन एकत्र होने के बाद गैशाला कि गायो के पास पहुचाया जाएगा । लोगो मे भोजन बैंक को लेकर उतसाह देखा जा रहा है ।

यहां पर भारी तादाद में लोग गौशाला हेतु भोजन दान कर रहे हैं जिससे एक और पुण्य भी प्राप्त हो रहा है । वहीं गौशाला में संरक्षित गोवंश को पर्याप्त भोजन की व्यवस्था हो रही है । वही इस पुनीत कार्य मे शहर काजी सहित सभी धर्मों के लोग बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते हुए नज़र आ रहे है । इसके साथ ही सभी लोग अपनो से अपील कर रहे है की गायो के लिए भोजन घरो में निकाल कर इन पॉइंट्स पर भोजन भेजे जिससे शहर की कोई भी गाये भूखी न रहे ।

वही सर्वधर्म भोजन की शुरुवात करने वाले लोगो का कहना है कि सरकार द्वारा गायो को भोजन की व्यबस्था जरूर की जा रही है । लेकिन उससे गायो का पेट नही भर पा रहा है जिसके बाद हम सभी लोगों ने यह सोचा यदि हर घर से 2 रोटी गौशाला की गायो तक पहुच जाए तो गौशाला को गाये भूखी नही रहेंगी ।

रिपोर्ट-आफरीन रहमान महोबा

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.