ऑकलैंड – भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम में 50 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 273 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 274 रनों का टारगेट दिया. न्यूजीलैंड के लिए मार्टिन गप्टिल ने सबसे ज्यादा 79 रनों की पारी खेली जबकि रोस टेलर ने 73 रन बनाए. हेनरी निकोलस ने 41 रनों का योगदान दिया. गुप्टिल ने 79 गेंदों पर आठ चौके और तीन छक्के जबकि टेलर ने 74 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए. कीवी टीम ने अंतिम पांच ओवरों में 53 रन बटोरे. भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने तीन, शार्दुल ठाकुर ने दो और रवींद्र जडेजा ने एक विकेट हासिल किया भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच ऑकलैंड में खेला जा रहा है।

जिसमें भारत ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। इस तरह टीम इंडिया की तरफ से कप्तान कोहली ने शमी की जगह नवदीप सैनी जबकि कुलदीप की जगह युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया है। वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से तेज गेंदबाज काइल जेमिसन डेब्यू कर रहे हैं। सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड की टीम ने जीत दर्ज कर 1-0 की बढ़त बना चुकी है। हालांकि न्यूजीलैंड की टीम भारत को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी इसके बावजूद उसके पास मौका है कि टी-20 में मिली 5-0 से हार के बाद वनडे सीरीज में जीत दर्ज करे।

वहीं भारतीय टीम की कोशिश इस दूसरे मैच को जीतकर सीरीज में बने रहने की है। पहले वनडे मैच में भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए थे ऐसे में कप्तान विराट कोहली इस मुकाबले में इसे लेकर सर्तक रहना चाहेंगे, साथ ही फील्डिंग की कमियों पर भी ध्यान पर देंगे। वहीं न्यूजीलैंड की टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज रॉस टेलर एक बर फिर से अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन की चाह में मैदान पर उतरेंगे जबकि शीर्ष क्रम की कोशिश टीम को एक मजबूत शुरुआत देने की होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.