shinde न्यूज नेटवर्क 24 प्रतिनिधि
जरा याद करिए सुशील कुमार शिंदे को जब इन्होंने कहा था कि जनता की याददाश्त बहुत कमजोर होती है वह सबकुछ भूल जाती है और वह कोयला घोटाला भी भूल जाएगी। वही शिंदे फिर अपनी आदत से बाज नहीं आए और कह बैठे कि शरद पवार को बना दो प्रधानमंत्री। सुशील शिंदे का यह बयान ऐसे समय में आया है जब पीएम पद के लिए राहुल गांधी के नाम के ऐलान तय है। चौतरफा संकट से घिरी कांग्रेस को घर में ही जूझना पड़ रहा है। कांग्रेसी नेताओं की जबान बहुत फिसलने लगी है। जयराम रमेश कभी आप पार्टी की तारीफ करने लगते हैं तो कभी दिल्ली सरकार में कांग्रेसी विधायक आप की सरकार को पहले घंटों औश्र अब दिनों की मेहमान बता देते हैं।
आप की तारीफ के कारण ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश को पार्टी के भीतर ही नहीं बल्कि साथी मंत्रियों की भी नाराजगी झेलनी पड़ रही है। सरकार के एक मुखर मंत्री ने पार्टी की एक बैठक में गुरूवार को रमेश को  िरमेश यह कहने की वजह से निशाने पर है कि दूसरे दलों को आप से सबक लेना चाहिए अन्यथा वे इतिहास बन जाएंगी। उनका यह भी मत है कि अगर सरकार ने दो साल पहले लोकपाल विधेयक पारित कर दिया होता तो आपष अस्तित्व में ही नहीं आती।
और अब केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने प्रधानमंत्री पद के लिए एनसीपी नेता शरद पवार के नाम का समर्थन करके चौंका दिया है पार्टी लाइन से अलग बोलते हुए शनिवार को उन्होंने कहा कि शरद पवार प्रधानमंत्री बने तो उन्हें खुशी होगी। दिग्गज कांग्रेसी शिंदे ने अपने संसदीय क्षेत्र सोलापुर में कहा कि शरद पवार ही उन्हें राजनीति में लाए थे, वह 1992 से पीएम पद की रेस में हैं, लेकिन वह दिल्ली की राजनीति के शिकार हुएण् अगर वह प्रधानमंत्री बनते हैं तो मुझे खुशी होगी। शिंदे नहीं जानते लेकिन पूरा देश जानता है कि जब पवार मुंह खोलते हैं तो महंगाई आसमान छूने लगती है।
हालांकि शरद पवार इस साल लोकसभा चुनाव न लडऩे का ऐलान कर चुके हैं, लेकिन सांसद बनने के लिए राज्यसभा का रास्ता तो खुला ही है, मौजूदा प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी राज्यसभा से ही सांसद हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.