लखनऊ – भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष पद पर स्वतंत्र देव सिंह की ताजपोशी के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा के आगामी चुनाव का भी बिगुल फूंक दिया। कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा तीन चौथाई से अधिक सीटें जीतकर प्रदेश में फिर सरकार बनाएगी।
योगी ने कहा कि हमारी पीढ़ी भाग्यशाली है जिसने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त होते, सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से अयोध्या में राम मंदिर के पक्ष में फैसला होते, तीन तलाक खत्म होते और कई दशकों से लंबित हिंदू शरणार्थियों को देश की नागरिकता देने वाले नागरिकता संशोधन कानून जैसे मुद्दों को साकार होते देखा है। ये वे मुद्दे हैं जिनके लिए लोगों ने कई दशक संघर्ष किया और बलिदान हुए।

शुक्रवार को यहां पार्टी मुख्यालय पर बुलाई गई भाजपा की प्रदेश परिषद की बैठक में योगी ने कहा कि देश की आन-बान-शान से जुड़े इन मुद्दों के लिए कई पीढ़ियों ने संघर्ष किया। उसका सुखद परिणाम हमें देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि 1952 में कांग्रेस ने संविधान में षड़यंत्र के तहत अनुच्छेद 370 का प्रावधान कर जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देकर अलगाववाद की नींव रखी। इस मुद्दे पर 1952 से लगातार लड़ाई चलती रही। भाजपा के कार्यकर्ताओं से पूछा जाता था कि 370 का क्या होगा, कब समाप्त होगी? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने इसे समाप्त कर देशवासियों का सपना पूरा किया।

योगी ने कहा कि भाजपा एकमात्र कॉडर बेस पार्टी है। यह किसी व्यक्ति की नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं की पार्टी है। पार्टी ने सक्रियता से काम करने वाले कार्यकर्ता को बूथ अध्यक्ष से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाता है। कहा कि सरकार और संगठन के समन्वय से अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति को योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। सरकार और संगठन के समन्वय का ही परिणाम है कि 12 विधानसभा क्षेत्रों मे हुए उप चुनाव में भाजपा को 9 सीटें मिली। योगी ने कहा कि बीते छह महीने प्रदेश अध्यक्ष के रूप में स्वतंत्र देव सिंह ने अपनी कार्यपद्धति से साबित कर दिया है कि वे सभी को साथ लेकर चलने वाले कुशल संगठक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.