मुंबई –  बॉलीवुड अभिनेत्री जाह्नवी कपूर अपनी आने वाली फिल्म ‘तख्तÓ के लिये कत्थक और उर्दू सीख रही हैं। करण जौहर मल्टीस्टारर फिल्म ‘तख्तÓ बना रहे हैं। फिल्म में जाह्नवी की भी अहम भूमिका है। जाह्नवी ने बताया कि उन्होंने जब से इस फिल्म को साइन किया है तभी से उर्दू भाषा और कत्थक की क्लास लेना शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि उन्हें हमेशा से ही पुराने जमाने की कहानियों में दिलचस्पी रही है। उन्होंने कहा कि वे आज के मॉडर्न किरदारों नहीं बल्कि पीरियड ड्रामा के किरदारों को ज्यादा अच्छे से समझ सकती हैं।

जाह्नवी ने कहा, इसकी पूरी तरह से तैयारी जल्द ही शुरू होगी। लेकिन मैंने जब यह फिल्म साइन की थी तभी कत्थक और उर्दू सीखना शुरू कर दिया था। मुझे पता था कि हमें इस फिल्म को एक साल बाद शूट करना है, लेकिन मुझे इसमें बहुत दिलचस्पी रही है।

जाह्नवी से छोटी उम्र में रिस्क लेने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्हें पीरियड ड्रामा फिल्में पसंद हैं। जाह्नवी ने कहा कि उन्हें लगता है कि किसी भी मॉडर्न किरदार के मुकाबले वे ‘तख्तÓ के किरदार को बेहतर निभा पाएंगी। जाह्नवी ने कहा, मुझे पुरानी फिल्में देखना पसंद है। मुगल-ए-आजम, पाकीजा, उमराव जान मैं इस फिल्मों की दीवानी हूं और इनसे ज्यादा जुड़ा महसूस करती हूं।

गौरतलब है कि जाह्नवी के साथ फिल्म ‘तख्तÓ में विक्की कौशल, रणवीर सिंह, भूमि पेडनेकर, आलिया भट्ट, करीना कपूर और अनिल कपूर काम कर रहे हैं। यह फिल्म औरंगजेब और दारा शिकोह की कहानी पर आधारित है।

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.