पुणे –  श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ टी-20 सीरीज के तीसरे मैच (Third T20 match) में भारत ने 78 रनों से बड़ी जीत हासिल की है। इस जीत के साथ ही भारत ने तीनों मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया। भारत ने तीसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट नुकसान पर 201 रन बनाए और श्रीलंकाई टीम को 202 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम महज 15.5 ओवर में 123 रनों के कुल स्कोर पर ऑलआउट हो गई।

इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। लेकिन श्रीलंका का यह फैसला गलत साबित होता दिखाई पड़ा। भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने श्रीलंका के गेंदबाजों की खूब खबर ली। इस दौरान दोनों के बीच 97 रनों की साझेदारी हुई। वहीं, शिखर धवन 52 और लोकेश राहुल 54 रन बनाकर आउट हुए। दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद भारतीय टीम कुछ समय के लिए लड़खड़ाती हुई दिखी। लेकिन अंतिम के ओवरों में मनीष पांडेय (Manish Pandey) की 31 रन और शार्दूल ठाकुर (Shardul Thakur) की 22 रन (नाबाद) की तूफानी पारियों की बदौलत भारत ने 20 ओवरों में छह विकेट पर 201 रन बनाए।

दूसरी पारी में 202 रन का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। श्रीलंका ने महज 26 रनों के कुल स्कोर पर अपने 4 विकेट खो दिये। धनंजया डी सिल्वा (Dhananjaya De Silva) के अलावा श्रीलंका की ओर से कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। धनंजया डी सिल्वा ने अपनी टीम के लिए सर्वाधिक 57 रनों की पारी खेली। वहीं, भारत की ओर नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने 3, शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने 2-2 विकेट झटके। वहीं जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) ने एक विकेट हासिल किया।

तीसरे टी-20 मैच में पहले बल्ले और फिर गेंद से कमाल दिखाने वाले शार्दुल ठाकुर को मैन ऑफ द मैच (Man Of The Match) के पुरस्कार से नवाजा गया। वहीं, नवदीप सैनी को पूरी सीरीज में अच्छे प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज (Man Of The Series) के खिताब से नवाजा गया।

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.