लखनऊ –  देश और विदेशों से आने वाले पर्यटकों को आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर टिकट बुक कराने के साथ लखनऊ में आलीशान होटल में ठहरने की सुविधा भी मिलेगी। गोमतीनगर में भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) की एक एकड़ जमीन पर नौ मंजिला होटल बनाया जाएगा। इस होटल का निर्माण पीपीपी मॉडल पर शुरू हो गया है। दिसंबर 2021 तक होटल का निर्माण पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। यह होटल अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम और शान-ए-अवध कॉम्प्लेक्स के पास बनेगा।

आइआरसीटीसी ने एलडीए से एक एकड़ भूमि शहीद पथ के पास खरीदी थी। इस भूमि पर होटल निर्माण का प्रोजेक्ट डेढ़ साल पहले बनाया गया था। एलडीए से होटल निर्माण का नक्शा स्वीकृत होने के बाद आइआरसीटीसी मुख्यालय ने पीपीपी मॉडल के तहत होटल बनाने के लिए एक कंपनी का चयन किया। आइआरसीटीसी की एक एकड़ जमीन पर बेसमेंट सहित नौ मंजिला होटल बनाया जाएगा। होटल में 132 कमरे होंगे। साथ ही दो बैंक्वेट हॉल भी बनाए जाएंगे। इस होटल में कई आधुनिक सुविधाएं होंगी। होटल के कमरे का किराया निजी कंपनी तय करेगी। आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर टिकट बुक कराने वाले यात्रियों को प्राथमिकता के आधार कमरे दिए जाएंगे।

आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक, अश्विनी श्रीवास्तव ने बताया कि होटल बनाने का काम शुरू हो गया है। दिसंबर 2021 तक यह होटल बन जाएगा। आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर टिकट बुक कराते समय बाहर से आने वाले यात्रियों को उचित दर पर होटल का कमरा प्राथमिकता पर मिलेगा।आइआरसीटीसी का यह लखनऊ में पहला होटल होगा। इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम सहित सुलतानपुर रोड पर कई संस्थानों के चलते आइआरसीटीसी ने होटल बनाने का निर्णय लिया।

रिपोर्ट – न्यूज डेस्क

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.