कन्नौज –  उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के छिबरामऊ थाना क्षेत्र के चिलोई गांव के निकट एक निजी स्लीपर बस और ट्रक की टक्कर के बाद लगी भीषण आग में लगभग 20 लोगों के मारे जाने की आशंका है। ​जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने बताया कि बस पूरी तरह जल गयी है, जिससे शवों की न तो शिनाख्त हो सकी और न ही निकाले जा सके। उन्होंने बताया कि यात्रियों की सूची मंगाई गयी है, फिलहाल 24 यात्रियों के जलकर मरने की आशंका है। फॉरेंसिक टीम जांच कर रही है।

उन्होंने बताया कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों वाहनों में आग लग गयी। बस फर्रुखाबाद से जयपुर जा रही थी। कुमार ने बताया कि जानकारी के मुताबिक गुरसहायगंज से पचीस, छिबरामऊ से सत्रह सवारियां चढ़ीं। उनके अलावा तीन लोग चालक दल में शामिल थे। उन्होंने बताया कि 21 घायल यात्रियों को छिवरामऊ के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसमें 13 को मेडिकल कालेज तिर्वा भेजा गया।

कन्नौज के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि मृतकों की संख्या के बारे में अभी सटीक जानकारी नहीं है। पुलिस ने बताया कि बस में करीब 45 यात्री सवार थे। बस फर्रुखाबाद से जयपुर जा रही थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी रामनरेश अग्निहोत्री को तत्काल मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया और कन्नौज के जिलाधिकारी से दुर्घटना के बारे में रिपोर्ट मांगी है।

मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की और घायलों को पचास पचास हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त कीं। इस बीच कानपुर के पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने बताया कि 21 लोगों को बचाया गया है और उन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया है। उनके परिवार वालों से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘उत्तर प्रदेश के कन्नौज में हुए भीषण सड़क हादसे के बारे में जानकर अत्यंत दुख पहुंचा है। इस दुर्घटना में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में हुए भीषण सड़क हादसे के बारे में जानकर अत्यंत दुख पहुंचा है। इस दुर्घटना में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने लखनऊ में कहा कि ऐसा लगता है कि डीजल टैंक में विस्फोट हुआ और उसके कारण बस में आग लग गई। डीजीपी ने कहा कि हमारी प्राथमिकता यात्रियों को बचाने की है। मौके पर वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को तत्काल मौके के जाने का निर्देश दिया और घायलों को हर तरह की चिकित्सकीय सहायता मुहैया कराने के लिए कहा।

रिपोर्ट – न्यूज डेस्क

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.