नई दिल्ली-  कार निर्माता कंपनी हुंडई ने इलेक्ट्रिक कार मार्केट पर अपनी पकड़ बनाने के लिए बड़ा एलान किया है. अपने एलान में कंपनी ने कहा है कि साल 2025 तक 44 इलेक्ट्रिक कार मार्केट में उतारे जाएंगे. कंपनी की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा कार पेश कर इलेक्ट्रिक कार मार्केट पर कब्जा जमाया जाए. कंपनी ने इस बात की घोषणा दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में की. घोषणा कंपनी के कार्यकारी उपाध्यक्ष (ईवीसी) यूइसुन चुंग ने की.

यूइसुन चुंग ने कहा, ”इलेक्ट्रिक वाहन को लेकर मार्केट में पकड़ बनाने के लिए हमने 2025 तक 44 विद्युतीकृत मॉडल संचालित करने की योजना बनाई है, जिसमें 11 बीईवी मॉडल शामिल हैं.”

वाइस चेयरमैन यूइसुन चुंग ने कहा कि हुंडई कंपनी रोबोटिक्स और यूएएम जैसी नई तकनीकों और व्यवसायों के विकास पर जोर देगा. कंपनी के मुताबिक 13 हाईब्रिड, 6 प्लगइन हाईब्रिड, 23 बैटरी इलेक्ट्रिक और दो ईंधन बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में उतारेगी.

मौजूदा वक्त में बढ़ते प्रदूषण और ईंधन की बढ़ती कीमत को देखते हुए कार कंपनियों ने इलेक्ट्रिक वाहन बनाने पर जोर दे रही है. बता दें कि पिछले साल भी हुंडई ने भारत में इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना लॉन्च की थी. लॉन्चिंग के बाद से ही कार को लोगों ने काफी पसंद किया.

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.