नई दिल्‍ली –  दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में स्थित जिस फैक्ट्री में गुरुवार तड़के भीषण आग लगी वो ओकाया कंपनी की बताई जा रही है. इस फैक्टरी में ओकाया कंपनी  की बैटरी बनाई जाती थीं. इमारत में हुए विस्फोट के बाद उसके अंदर फंसे लोगों में से पांच दमकलकर्मियों समेत छह को अभी-अभी बाहर निकाल लिया गया है. यह जानकारी मौके पर मौजूद दिल्ली दमकल सेवा निदेशक अतुल गर्ग ने मीडिया को दी. उनके मुताबिक, “फिलहाल आग में फंसे दमकलकर्मियों में से पांच को बाहर निकाल लिया गया है. यह सभी घायल हो चुके हैं. इन्हें प्राथमिक चिकित्सा  के लिए अस्पताल भेज दिया गया है.”

मौके पर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने आईएएनएस को बताया, “अब से कुछ देर पहले जिन 6 घायलों को दमकल सेवा कर्मियों ने निकाल कर अस्पताल पहुंचाया है उनमें एक आम-नागरिक भी है. बाकी पांच दमकलकर्मी हैं. आम नागरिक फैकटरी कर्मी भी हो सकता है. हालांकि इसकी अभी पुष्टि नहीं हो सकी है.”

घटनास्थल के आसपास मौजूद अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है. दिल्ली के दूरदराज के अस्पतालों में आग से जले मरीजों को तुरंत प्राथमिक चिकित्सा देने के उद्देश्य से विशेषज्ञों को भी घटनास्थाल के पास मौजूद अस्पतालों में बुलवा लिया गया है. फिलहाल घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल है. बचाव और राहत में मदद देने के लिए एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर मौजूद है.

फिलहाल बचाव और राहत कार्य में जुटीं दिल्ली दमकल सेवा और एनडीआरएफ की टीमें अंदर फंसे हुए लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने को प्राथमिकता दे रही है. दमकल की कई टीमें आग बुझाने में अलग से भी जुटी हुई हैं. भीषण आग के चलते भी अंदर फंसे लोगों को बचाने में खासी परेशानी आ रही है.

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.