दिल्ली – इन दिनों भारती एयरटेल के राह पर चल रही है। कंपनी ने दो नए अनलिमिटेड प्रीपेड प्लान पेश किए हैं। वोडाफोन आइडिया ने मार्केट में 219 रुपये और 449 रुपये वाले प्रीपेड प्लान पेश किए हैं। इन प्लान में यूज़र्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स और 2 जीबी तक डेटा मिलेगा। प्लान की वैधता 56 दिनों तक जाती है। दोनों ही प्रीपेड प्लान में यूज़र्स को हर दिन 100 एसएमएस मुफ्त दिए जाएंगे।

बीते हफ्ते Airtel ने अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए 219 रुपये, 399 रुपये और 449 रुपये वाले प्रीपेड प्लान लॉन्च किए थे। एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने हाल ही में अपने-अपने अनलिमिटेड प्लान से वॉयस कॉल की सीमा भी हटाने का भी फैसला किया था। इससे पहले दोनों ही टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने अपने-अपने प्लान की कीमतों में बदलाव भी किया था।

वोडाफोन वेबसाइट के मुताबिक, 219 रुपये का प्रीपेड प्लान अपने साथ अनलिमिटेड लोकल और नेशनल कॉल, प्रतिदिन 1 जीबी डेटा और हर दिन 100 एसएमएस भेजने की सुविधा के साथ आता है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की हो गई है। नए प्लान मार्केट में 169 रुपये वाले पुराने प्रीपेड प्लान के फायदे के साथ आता है। लेकिन ग्राहकों को अब 50 रुपये ज़्यादा देना होगा।

219 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के अलावा Vodafone ने 449 रुपये वाला प्लान भी लॉन्च किया है। लेकिन अभी यह आंध्र प्रदेश-तेलंगाना, हरियाणा और कर्नाटक सर्कल में ही उपलब्ध है। 449 रुपये वाले वोडाफोन प्रीपेड प्लान में यूज़र्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ हर दिन 2 जीबी डेटा मिलेगा। इस प्लान की वैधता 56 दिनों की है। इस दौरान हर दिन 100 एसएमएस भेजे जा सकेंगे।

वोडाफोन यूज़र्स के अलावा Idea के प्रीपेड ग्राहक भी 219 रुपये और 449 रुपये वाले प्रीपेड रीचार्ज के साथ यही फायदे पाएंगे। दोनों ही प्लान को आइडिया सेल्युलर की साइट पर लिस्ट भी कर दिया गया है।

अभी कुछ दिन पहले ही एयरटेल ने 219 और 449 रुपये वाले प्रीपेड प्लान लॉन्च किए थे। एयरटेल के प्लान में भी लगभग यही फायदे मिलते हैं। इसके अलावा एयरटेल ने 399 रुपये वाले प्रीपेड रीचार्ज प्लान को भी पेश किया था। Vodafone Idea ने भी पहले ही 399 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को लॉन्च किया था।

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.