लखनऊ –  शहर के हर कोने में लगने वाली होर्डिग्स में चमकते, मुसकराते, अदाओं से लबरेज, बरबस अपनी ओर निगाह मोड़ने को मजबूर करते हसीन चेहरों को हर कोई देखता है और चाहता है कि उसके पास भी वह चमक हो। यकीनन उनकी तरह बनने का सपना बहुत से युवा देखते हैं और कोशिश करते हैं कि इन विज्ञापनों का उजाला उनसे होकर गुजरे। मॉडल बनना न तो कोई अजूबा है और न ही किसी खास का विशेषाधिकार। दुनिया है तो सपने हैं और इन सपनों को सच करने के लिए मॉडलिंग से बेहतर क्या हो सकता है।

लखनऊ की मॉडल Elisha Singh  कई शार्ट फिल्म , वेव सीरिज में काम करके एक मिसाल कायम कर रही हैं। प्रिज्म प्रोडक्शन बैनर तले उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में पिछले कुछ सालों में की हैं। इलिशा मॉडलिंग भी करती हैं और सोशल मीडिया पर उनके जबरदस्त फॉलोवर हैं। हाल ही में उनका टिकटॉक वीडियो खूब वायरल हुआ था, जिसमें वह डांस करती हुई नजर आ रही हैं।

यदि आप मॉडलिंग में करियर बनाने के इच्छुक हैं तो बेहतर लुक एवं छरहरी काया के अलावा कुछ खास बातों पर विशेष रूप से ध्यान देना जरूरी है- जैसे सही डाइट, अपनी सुंदरता को बनाए रखने के प्रति सजग रहें। इस क्षेत्र में करियर बनाने की सोच रहे हैं, वे पोर्टफोलियो के रूप में अपना फोटो एवं रेज्यूमे हमेशा जानी-पहचानी मॉडल्स कोऑर्डिनेटर्स एवं मॉडलिंग एजेंसियों को ही भेजें।

ऑर्डिनेटर द्वारा दिये गए निर्देश को गंभीरता से फॉलो करें जैसे हेयर कट, वेट लॉस, स्किन ट्रीटमेंट, डेंटल वर्क्स आदि, क्योंकि ये कोऑर्डिनेटर ही आपको एक छोटे स्थानीय फैशन शो से लेकर मॉडलिंग की दुनिया के बड़े मंच तक पहुंचा सकते हैं।

रिपोर्ट – अमित सिंह पालीवाल

 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.