लखनऊ-  हैदराबाद गैंगरेप के चारों आरोपियों को शुक्रवार की तड़के पुलिस एनकाउंटर में मार दिए जाने को सही ठहराते हुए बीएसपी प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश पुलिस और दिल्ली पुलिस को हैदराहाद पुलिस से सीख लेने की नसीहत की है. इसके साथ ही मायावती ने उत्तर प्रदेश में औरतों के खिलाफ बढ़ती हिंसा पर योगी सरकार को निशाने पर लिया है.

हैदराबाद में महिला डॉक्टर की हत्या के आरोपियों के एनकाउंटर पर मायावती ने हैदराबाद पुलिस की प्रशंसा की. उन्होंने कहा,” दिल्ली पुलिस और यूपी पुलिस को हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा लेनी चाहिए.” साथ ही प्रदेश की सरकार पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा कि यहां अपराधियों के साथ मेहमानों की तरह व्यवहार किया जा रहा है. इस तरह के माहौल को देखकर तो यही कहा जा सकता है कि राज्य में अभी जंगल राज कायम है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही उन्नाव रेप कांड पीड़िता को अपराधियों ने जिंदा जलाने की कोशिश की थी. गंभीर स्थिति में में उसे एयरलिफ्ट कर दिल्ली इलाज के लिए लाया गया. जहां उसकी हालत ठीक नहीं है. इससे पहले उन्नाव में रेप पीड़िता को सड़क हादसे में मार डालने की कोशिश की गई थी. जिसके तार बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से जोड़े गये.

गौरतलब है कि एनसीआरबी ने दो साल की देरी के बाद साल 2017 के अपराध से जुड़े आंकड़ें जारी किए हैं, जिनमें महिलाओं के साथ हो रही हिंसा के मामले में यूपी सबसे आगे रहा. पूरे देश में महिलाओं के साथ हिंसा के मामले में यूपी ऐसा राज्य है जहां महिला हिंसा की घटना का प्रतिशत 15.6 है.

एनसीआरबी की रिपोर्ट के मुताबिक 2015 में महिला हिंसा के 35,908 मामले दर्ज किये गये. 2016 में 49,262 महिला हिंसा का मामला सामने आया. और 2017 में बढ़कर 56 हज़ार पर पहुंच गया. जबकि राज्य सरकार ने आंकड़ों से इतर एनकाउंटर को अपराधियों में भय का कारण बताया था. उसका दावा था कि एनकाउंटर के डर से अपराधी या तो प्रदेश छोड़ रहे हैं या जमानत तुड़ाकर जेल जाना पसंद कर रहे हैं. ताबड़तोड़ एनकाउंटर पर सरकार का दावा था कि सूबे में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहतर हुई है.

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.