हरियाणा – इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) नेता अभय चौटाला की आय से अधिक संपत्ति मामले में मुसीबत बढ़ने लगी है. अभय चौटाला के सिरसा स्थित तेजाखेड़ा फार्म हाउस पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की है. सीआरपीएफ के साथ ईडी की टीम सुबह 10 बजे पहुंची. दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं.

अभय चौटाला, हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के चाचा हैं. हालांकि पार्टी में वर्चस्व के चलते दोनों के बीच अलगाव हो गया था. इसके बाद ही दुष्यंत ने अपनी पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) बनाई थी. जबकि, इनेलो की कमान ओम प्रकाश चौटाला के हाथों में थी और अभय चौटाला उनके साथ हैं.

बता दें कि अभय चौटाला पर आय से अधिक संपत्ति का मामला पिछले 13 सालों से चल रहा है. इसी साल मई के महीने में आय से अधिक संपत्ति के मामले में चौटाला परिवार की संपत्ति की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के बेटे अजय व अभय की संपत्ति का विवरण मांगा था. राजस्व विभाग से डबवाली और सिरसा ब्लॉक में उनकी प्रॉपर्टी का ब्योरा तत्काल देने को कहा था.

ईडी की ओर से जारी पत्र में डबवाली की सात प्रॉपर्टी और सिरसा की छह प्रॉपर्टी की डिटेल मांगा था. पत्र में निर्देश दिए गए थे कि यदि इस संपत्ति में कोई बदलाव का प्रयास हो तो उसकी सूचना तत्काल नामित अधिकारी को जिला प्रशासन को दें. हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला की कुछ संपत्तियां जब्त कर चुकी है.बता दें कि कांग्रेस नेता शमशेर सिंह सुरजेवाला की शिकायत पर हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला और उनके दोनों बेटे अजय और अभय चौटाला के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज हुआ था.

26 मार्च, 2010 को सीबीआई ने ओम प्रकाश चौटाला के के खिलाफ आरोप पत्र दायर कर 6.09 करोड़ की संपत्ति कथित रूप से रखने का आरोप लगा था, जो 1993-2006 के दौरान अपनी आय से अधिक था. ऐसे ही दो मामले उनके बेटे अजय और अभय चौटाला के खिलाफ भी चल रहे हैं.

रिपोर्ट – एजेंसी इनपुट

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.