इस्लामाबाद –  पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के विमान में तीन यात्रियों को दिल का दौरा पड़ने से अफरा तफरी मच गई. पायलटों को सूचना देकर विमान की आपातकालीन लैंडिंग कराई गई. मगर इलाज के दौरान एक महिला यात्री की मौत हो गई जबकि विवाहित युगल को बचा लिया गया.

घटना उस वक्त हुई जब जहाज जेद्दाह से इस्लामाबाद आ रहा था. पीआईए की विमान संख्या पीके-742 में 225 यात्री सवार थे. मगर तीन यात्रियों को छाती दर्द की शिकायत के बाद विमान को कराची एयरपोर्ट पर आपातकालीन स्थिति में उतारा गया. इस दौरान नागर विमानन प्राधिकरण अधिकारियों को मामले की जानकारी दी गई और उनसे तत्काल मौके पर सुविधा पहुंचाने को कहा गया.

जिसके बाद यात्रियों के इलाज के लिए एंबुलेंस, डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों की टीम को भेजा गया. स्वास्थ्य कर्मियों ने एंबुलेंस से मरीजों को इमरजेंसी वार्ड में शिफ्ट किया. इस दौरान एक यात्री को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. महाला बीबी नाम की यात्री की मौत जहाज की लैंडिंग से पहले ही हो चुकी थी. गनीमत ये रही कि विवाहित युगल को बचा लिया गया.

डॉक्टरों के मुताबिक दिल का दौरा या हार्ट अटैक उस वक्त आता है जब किसी कारण दिल तक ब्लड का फ्लो नहीं हो पाता. आम तौर पर ब्लड फ्लो शरीर में फैट, कोलेस्ट्रोल और अन्य पदार्थों के जमा होने से प्रभावित होता है. क्योंकि ये धमनियों में पट्टिका का निर्माण करती हैं. जिससे दिल की धमनियों तक ब्लड फ्लो ब्लॉक हो जाता है.

रिपोर्ट – एजेंसी इनपुट

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.