दिल्ली – आज इस मामले पर चर्चा कर​ते हुए सभी सदस्यों ने इस घटना की निंदा की। राज्य सभा में इस मामले पर चर्चा के दौरान सांसद जया बच्चन ने जो व्यक्ति जैसा घृणित अपराध करते हैं उनको सरेआम लिंचिंग कर देनी चाहिए। वहीं पश्चिम बंगाल की सांसद रूपा गांगुली ने बलात्कार के दोषियों को लटका कर मारने की मांग की।

आज राज्य सभा में इस मामले पर बोलते हुए जया बच्चन ने कहा कि जहां पर घटना हुई वहीं पर एक और हादसा एक दिन पहले हुआ था तो जो लोग वहां पर काम पर तैनात थे, क्या उन्होंने अपना काम ठीक से नहीं किया। ऐसे लोगों को पूरे देश के सामने शर्मिंदा करना चाहिए, क्योंकि वह अपनी कार्य को अंजाम देने में नाकामयाब रहे। अपना दल सांसद ने इस मौके पर राज्य सरकार के ढुलमुल रवैये पर सवाल उठाया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हैदराबाद में एक युवती के साथ बलात्कार और उसकी निर्मम हत्या की घटना की निंदा करते हुए सोमवार को लोकसभा में कहा कि अगर इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सदन में कठोर कानून बनाने पर सहमति बनेगी तो सरकार इसके लिए तैयार है। उन्होंने सदन में शून्यकाल के दौरान हैदराबाद की घटना के संदर्भ में यह टिप्पणी की।

कोई भी सरकार/नेता नहीं चाहेगा कि ऐसी घटना उनके राज्य में घटित हो।ऐसी समस्या सिर्फ कानून बनाने से हल नहीं हो सकती। ऐसे कृत्यों को मिटाने के लिए एक साथ खड़े होने की जरूरत है: गुलाम नबी आजाद हैदराबाद की घटना हुई रांची में भी ऐसी घटना हुई और दिल्ली में भी 9 साल की बच्ची के साथ बलात्कार हुआ निर्भया के कांड बाद पूरा देश आंदोलित हुआ था सब ने मांग की थी इस बुराई को खत्म करना है सख्त कानून भी बना लेकिन

एआईडीएमके की सांसद विजिला सत्यानंत हैदराबाद की घटना पर बोलते हुए भावुक हो गई ,बोली की 31 दिसंबर तक इन गुनाहगारों को फांसी की सजा हो जानी चाहिए।क्या हम इतने संवेदनहीन हो गए हैं.. हमने निर्भया फंड बनाया लेकिन राज्य सरकार ने उस पर को खर्च नहीं कर पा रही ऐसे अपराधियों को तत्काल फांसी की सजा होनी चाहिए इसमें कोई देरी नहीं होनी चाहिए: आर के सिन्हा

रिपोर्ट – एजेंसी इनपुट

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.