हैदराबाद – एक तरफ हैदराबाद में गैंगरेप  और हत्याकांड  ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है, वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश  में भी इस तरह की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही है. संभल में अभी एक लड़की ने रेप और जलाए जाने के बाद दम तोड़ दिया, वहीं अब कासगंज से गैंगरेप की खबर आई है. यहां एक नाबालिग दलित छात्रा के साथ उसके ही गांव के 4 युवकों ने गैंगरेप किया. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

जानकारी के अनुसार मामला सढ़पुरा थाना क्षेत्र के एक गांव का है. छात्रा को गंभीर हालत में पुलिस कासगंज जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. उसने बताया कि वह रविवार की शाम शौच करने के लिए घर के बाहर निकली थी, तभी गांव के ही अंकित, घनश्याम, सुरेश और पुष्पेन्द्र उसे उठाकर ले गए और बाग में ले रेप किया. वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए. मामले में छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज कर लिया है. अरोपियों को पकड़ने के लिए 4 टीमें की गठित की गई हैं. उधर इस मामले में सीएमओ डॉ. प्रतिमा सिंह ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को ताक पर रखकर पीड़िता का नाम भी बखान कर दिया.

उधर, संभल  के नखासा थाना क्षेत्र के एक कस्बे में दुष्कर्म के बाद जिंदा जलाई गई किशोरी का शव पोस्टमार्टम के बाद रविवार को घर पहुंचा. शव घर पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया. यही नहीं पीड़ित परिवार के घर लोगों के पहुंचने का सिलसिला भी शुरू हो गया. जिसके बाद एहतियातन पुलिस बल भी तैनात कर दिया. देर शाम कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़िता को सुपुर्द-ए-खाक किया गया.

बता दें 9 दिन जिंदगी और मौत के बीच जूझती किशोरी की शनिवार को दिल्ली के सफदरजंग में इलाज के दौरान मौत हो गई थी. संभल विधायक नवाब इकबाल महमूद, जाट समाज की प्रदेश अध्यक्ष डॉ शालिनी राकेश समेत तमाम नेता किशोरी के घर पहुंचे. हालांकि इस दौरान पुलिस मुस्तैद दिखी. पुलिस के अधिकारियों ने भी पीड़ित परिवार को आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया.

21 नवंबर को संभल  के नखासा थाना क्षेत्र में जब पीड़िता घर में अकेली थी तो उसके पड़ोसी युवक ने रेप किया. दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ने पीड़ित किशोरी पर केरोसिन छिड़ककर आग लगा दी थी. गंभीर रूप से झुलसी किशोरी को जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया था. उसकी गंभीर हालत को देखते हुए दिल्ली रेफर कर दिया गया था.

मामले में पुलिस ने आरोपी जीशान को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया है. इतना ही नहीं आरोपी के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई भी की गई है. एएसपी अलोक जायसवाल ने बताया कि मामले को फ़ास्टट्रैक कोर्ट में ले जाकर पीड़िता को त्वरित न्याय दिलवाया जाएगा.

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.