ब्रिटेन – मशहूर लंदन ब्रिज के पास शुक्रवार दोपहर चाकू से हमला किया गया. घटना के बाद पुलिस ने इलाके को घेर लिया. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. इस हमले में कई लोगों के घायल होने की खबर है. हालांकि पुलिस ने घटनास्थल पर ही हमलावर को मार गिराया. ब्रिटेन के शीर्ष काउंटर-टेरेरिज्म ऑफिसर ने बताया कि पुलिस ने हमलावर को गोली मारी है जिससे वह वहीं पर मारा गया. यह एक आतंकी हमला है. दूसरी ओर, ब्रिटिश ट्रांसपोर्ट पुलिस का कहना है कि लंदन ब्रिज स्टेशन को बंद कर दिया गया है और कोई ट्रेन वहां नहीं रुकेगी.

लंदन पुलिस का इस हमले पर कहना है कि स्थानीय समयानुसार शुक्रवार दोपहर 2 बजे के करीब ब्रिज के नजदीक चाकू से हमले की जानकारी मिली. पुलिस बल का कहना है कि इस हमले में कई लोग घायल हुए हैं और पुलिस ने एक शख्स को गोली मारी है. लंदन पुलिस का कहना है कि घटना की वजह क्या थी यह अभी तक साफ नहीं हो सकी है.

हमले के बाद मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने ट्वीट कर जनता और मीडिया से अनुरोध किया कि वे घटनास्थल से संबंधित किसी भी चित्र या फुटेज को भेजने में हमारी मदद कर सकते हैं. अगर किसी के पास भी ऐसी कोई भी जानकारी हो जो जांच में सहायता कर सके उसे एंटी टेरेरिस्ट हॉटलाइन 0800 789 321 पर कॉल कर दी जा सकती है. या फिर आपातकालीन 999 नंबर पर भी डायल किया जा सकता है.

स्कॉटलैंड यार्ड ने कहा कि हम लंदन ब्रिज पर हुई घटना से निपटने के शुरुआती चरण में हैं. ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने प्रधानमंत्री ऑफिस के ट्विटर हैंडल पर कहा, ‘मुझे लंदन ब्रिज की घटना पर लगातार जानकारी दी जा रही है, पुलिस और सभी आपातकालीन सेवाओं को तत्काल मुहैया कराए जाने पर उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं.’लंदन पुलिस इस हमले पर कहना है कि स्थानीय समयानुसार शुक्रवार दोपहर 2 बजे के करीब ब्रिज के नजदीक चाकू से हमले की जानकारी मिली.

पुलिस बल का कहना है कि इस हमले में कई लोग घायल हुए हैं और पुलिस ने एक शख्स को गोली मारी है. लंदन पुलिस का कहना है कि घटना की वजह क्या थी यह अभी तक साफ नहीं हो सकी है. इससे पहले लंदन ब्रिज पर जून 2017 में आईएसआईएस के आतंकियों ने हमला किया था. इस हमले में 11 लोगों की मौत हो गई थी.

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.