दिल्ली – अमरीका में भारत के एक शीर्ष राजनयिक ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की वापसी के लिए भारत सरकार को इसराइल का रास्ता अपनाना चाहिए. हिंदुस्तान टाइम्स में प्रकाशित इस समाचार के अनुसार न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्यदूत संदीप चक्रवर्ती का एक वीडियो चर्चा में बना हुआ है. यह वीडियो किसी निजी कार्यक्रम का है जो शनिवार को आयोजित हुआ था.

वीडियो में संदीप चक्रवर्ती यह कहते हुए सुने जा सकते हैं, ”मुझे भरोसा है कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा हालात में सुधार होगा. मुझे नहीं मालूम कि हम ऐसा क्यों नहीं करते. मध्य पूर्व में यह हुआ है…अगर इसराइल के लोग ऐसा कर सकते हैं तो हम भी कर सकते हैं. मुझे लगता है हमें इसराइल के रास्ते पर चलना चाहिए. हमारी सरकार को इसके लिए पहल करनी चाहिए. ”

इस कार्यक्रम में फ़िल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री, अभिनेता अनुपम खेर और अमरीका में बसे कई कश्मीरी पंडित शामिल थे. लगभग एक घंटे का यह वीडियो विवेक अग्निहोत्री के फ़ेसबुक पर अपलोड हुआ है. इसी से जुड़ी एक ख़बर को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने भी ट्वीट किया है.

उन्होंने लिखा है, ”भारत में आरएसएस की विचारधारा वाली सरकार की फ़ासीवादी मानसिकता दिख रहा है. भारत के क़ब्ज़े वाले कश्मीर में घेराबंदी को 100 दिनों से ज़्यादा समय हो चुका है. कश्मीरियों के मानवाधिकार को कुचला जा रहा है. लेकिन दुनिया के शक्तिशाली देश अपने व्यापारिक हितों के कारण चुप्पी साधे हुए हैं..”

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.