लखनऊ– लोकभवन में मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई। कैबिनेट बैठक में प्रदेश के सरकारी मेडिकल कालेजों में संविदा पर रखे जाने वाले डॉक्टरों के मानदेय बढ़ाने का फैसला लिया गया। इसके साथ ही कुल 10 प्रस्तावों पर कैबिनेट की मुहर लगी। सोनभद्र के उम्भा गांव के पात्रता रखने वाले लोगों को मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना में शामिल करने का प्रस्ताव पास हुआ,कुल 37 परिवारों को मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना में शामिल किया गया।

1.68 लाख और लोगों को यूपी में आयुष्मान भारत का लाभ दिया जाएगा।मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना का लाभ बीपीएल परिवारों को दिया जाएगा। संविदा मेडिकल शिक्षकों के वेतन बढ़ाने को कैबिनेट की मंजूरी। उत्तर प्रदेश औद्योगिक व सुधार नीति के संबंध में प्रोत्साहन प्रस्ताव पास 2017 की नीति में संशोधन किया जाएगा। राज्य संपत्ति विभाग द्वारा 16 लक्जरी कारें खरीदने का प्रस्ताव पास हुआ,15 फार्च्यूनर और 1 इनोवा क्रिस्टा खरीदी जाएगी।

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे परियोजना का बैंकों के माध्यम से वित्त पोषण हेतु अनुमोदन का प्रस्ताव पास हुआ। सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी और डॉ रहीस सिंह को सूचना सलाहकार के तौर पर 1 लाख रुपये वेतन और 25 हज़ार आवासीय भत्ता देने का प्रस्ताव पर मुहर।

राजकीय मेडिकल कॉलेज आगरा में केंद्रीय पुस्तकालय के नवीन भवन निर्माण हेतु आवश्यक भूमि की उपलब्धता कराने के लिए कॉलेज परिसर में ही स्थित पुराने भवनों का ध्वस्तीकरण किए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास। NHAI दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे परियोजना हेतु भूमि अधिग्रहण की गई उनमें अनियमितताओं की शिकायतों के संबंध में कमिश्नर मेरठ के शिकायतों की जांच आख्या पर कार्यवाई का प्रस्ताव पास। तत्कालीन डीएम गाजियाबाद विमल शर्मा और निधि केसरवानी पर कार्रवाई होगी।

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.