उन्नाव – उन्नाव जिले में ट्रांस गंगा सिटी के लिये ली गयी जमीन के मुआवजे को लेकर जारी किसानों के आंदोलन के दौरान रविवार को उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) के गोदाम में आग लगा दी गई, जिससे लाखों रुपए मूल्य के प्लास्टिक पाइप जलकर नष्ट हो गये। अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह ने बताया कि मुआवजे को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों के बीच मौजूद कुछ अराजक तत्वों ने ट्रांस गंगा सिटी का निर्माण करा रहे यूपीसीडा के गोदाम और मिक्सर वाहन में आग लगा दी।

गोदाम में रखे प्लॉस्टिक पाइप के जलने के कारण आग ने विकराल रूप ले लिया और काफी ऊंचाई तक धुएं का गुबार उठने से गांव में दहशत फैल गई। उन्होंने बताया कि दमकल कर्मियों ने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आगजनी से कोई हताहत नहीं हुआ है। घटना को अंजाम देने वालों की तलाश की जा रही है। गौरतलब है कि शनिवार को उन्नाव के गंगा बैराज रोड स्थित ट्रांस गंगा सिटी में काम कराने पहुंची प्रशासन और यूपीसीडा की टीम पर किसानों ने हमला कर दिया था।

पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज किया तो उग्र ग्रामीणों ने पथराव किया, जिसमें अपर पुलिस अधीक्षक विनोद पांडेय और पुलिस क्षेत्राधिकारी अंजनी कुमार समेत छह से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। जवाब में पुलिस के लाठीचार्ज में 12 से ज्यादा ग्रामीण घायल हुए थे। जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि किसी को भी कानून से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा और शांति बनाए रखने के लिए गांव में जाकर लोगों से सहयोग की अपील की जाएगी। उन्होंने कहा कि कुछ उपद्रवियों ने आग लगाई है जिससे पाइप और वाहनों को नुकसान हुआ है।

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.