बांग्लादेश –  ब्राह्मणबाड़िया जिले में मंगलवार को दो यात्री ट्रेनों की टक्कर में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और 58 घायल हो गए. पुलिस प्रमुख अनिसुर रहमान ने समाचार एजेंसी एफे न्यूज को बताया कि यह दुर्घटना तड़के लगभग तीन बजे हुई. ढाका जाने वाली चटगांव जाने वाली ट्रेनें एक ही ट्रैक पर चल रही थीं.

रहमान ने कहा, “ढाका जाने वाली टुर्ना निशिता ट्रेन ने चटगांव जा रही उदयन एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे चार-पांच डिब्बों को नुकसान पहुंचा.” दुर्घटनास्थल कस्बा क्षेत्र के प्रशासनिक प्रमुख मसूद आलम के अनुसार, वहां बचाव के प्रयासों के दौरान 16 शव बरामद किए गए, हालांकि संख्या बढ़ सकती है. पुलिस प्रमुख ने बताया कि अब तक 58 लोग घायल पाए गए हैं, उनमें कई की हालत गंभीर है और उन्हें ब्राह्मणबाड़िया के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

दुर्घटना के समय अधिकांश यात्री सो रहे थे. अधिकारी अभी द्वारा यह पता लगा रहे हैं कि दो ट्रेनें एक ही ट्रैक पर कैसे आ गईं. दूसरी तरफ, हैदराबाद के काचिगुडा रेलवे स्टेशन पर सोमवार को दो ट्रेनों की टक्कर में 12 यात्री घायल हो गए. हादसा सुबह 10.30 बजे हुआ. एक मल्टी-मॉडल ट्रांजिट सिस्टम (एमएमटीएस) ट्रेन कुरनूल सिटी- सिकंदराबाद हंड्री इंटरसिटी एक्सप्रेस से जा टकराई.

हंड्री एक्सप्रेस स्टेशन पर सिग्नल के लिए रूकी हुई थी तभी लिंगमपल्ली-फलकनुमा एमएमटीएस ट्रेन उसी ट्रैक में घुस गई और उसके साथ टकरा गई. सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने बचाव अभियान शुरू किया.

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.