चंडीगढ़- पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने आज पाकिस्‍तान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। वह पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा करतारपुर कॉरिडोर में पाक की ओर से उद्घाटन समारोह में शामिल हुए। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इमरान खान ने बिना किसी नफे-नुकसान की चिंता किए वह किया जो 72 सालों में नहीं हुआ था। उन्‍होंने प्रधानमंत्री मोदी को धन्‍यवाद दिया और कहा कि यह सियासत की बात नहीं है।

उन्‍होंने कहा कि यह विभाजन के बाद पहली बार है कि सीमाओं को ध्वस्त कर दिया गया है। मेरे दोस्त इमरान खान के योगदान को कोई नकार नहीं सकता। उन्‍होंने पाकिस्‍तान के प्रधानमंंत्री इमरान खान की भी जमकर तारीफ की। सिद्धू ने इमरान खान से मुखातिब होते हुए कहा, खान साहब मेरी बात याद रखना सिख कौम जहां व जिस मंजिल पर आपको ले जाएगा उसके बारे में आप सोच नहीं सकते। नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, इस कदम (करतारपुर कॉरिडोर) से मोदी स‍ाहब और इमरान ने 14 करोड़ सिखों का दिल जीत लिया है। उनको अहसानमंद बना लिया है। मैं नवजोत सिंह सिद्धू बाबा नानक का नौकर हूं और यहां एक स्नेह व प्‍यार लेकर आया हूं।

उन्‍होंने कहा, मैं मोदी साहब आपको भी मुन्‍ना भाई एमबीबीएस के अंदाज जादू की झप्‍पी भेजता हूं। इसे ले लो, फिर मत कहना। उन्‍होंने कहा, मोदी जी, चाहे मेरी सियासी लड़ाई हो, लेकिन आपको बधाई देता हूं। उन्‍होंने कहा कि मोदी साहब से मिलकर भी बधाई और धन्‍यवाद देने को तैयार हूं।

उन्‍होंने कहा सिख कौम एक प्रतिशत है लेकिन इसका दबदबा 50 प्रतिशत है। सिद्धू ने कहा कि ये कहां का इंसाफ है कि कोई अपने बाबा के घर नहीं आ सके। बंटवारे के बाद पहली बार बार्डर पर यह तारें गिरी हैं। सिकंदर ने खौफ से दुनिया जीती थी, लेकिन आपने महोब्बत से लोगों का दिल जीता है।

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.