अयोध्‍या – राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के संभावित निर्णय से पहले उत्‍तर प्रदेश में सुरक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं। इसी क्रम में अयोध्‍या के करीबी जिले अंबेडकर नगर में अस्‍थाई जेलें तैयार की जा रही हैं। इसके लिए यहां के विभिन्‍न स्‍कूलों और डिग्री कॉलेजों का चयन किया गया है।

बता दें कि मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गोगोई 17 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं। ऐसे में अयोध्‍या में राम मंदिर और बाबरी मस्जिद को लेकर फैसला अब किसी भी वक्‍त सुनाया जा सकता है। उत्‍तर प्रदेश में इस निर्णय को लेकर शांति व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए पुलिस और प्रशासन की ओर से एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं। इसी लिए अंबेडकर नगर में इन जेलों को तैयार किया गया है।

सरकारी आदेश के तहत अंबेडकर नगर में ये अस्‍थाई जेलें जहां स्‍थापित की गई हैं उसमें अकबरपुर थाना क्षेत्र का डॉ.जीके जेटली इंटर कॉलेज, शहजादपुर, बीएनकेबी डिग्री कॉलेज, डॉ.अशोक स्‍मारक डिग्री कॉलेज शामिल हैं। इसके साथ ही टांडा थानाक्षेत्र में स्थित टीएन डिग्री कॉलेज, जलाल पुर थाना क्षेत्र में स्थित नरेंद्र देव इंटर कॉलेज शामिल है। साथ ही जैतपुर थाना क्षेत्र का जनता इंटर कॉलेज नवादा, थाना भीटी स्थित अजय प्रताप इंटर कॉलेज और आलापुर थाना क्षेत्र में स्थित एसएन इंटर कॉलेज को अस्‍थाई जेल में परिवर्तित किया गया है।

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.