दिल्ली – उत्तर प्रदेश बीजेपी के एक नेता ने देश में बढ़ते प्रदूषण के लिए चीन और पाकिस्तान को दोषी ठहराया है। बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता विनीत अग्रवाल शारदा का मानना है कि उत्‍तर भारत में छाई धुंध के लिए पाकिस्‍तान और चीन जैसे पड़ोसी देश ही जिम्‍मेदार हैं। बीजेपी नेता के अनुसार, चूंकि ये देश भारत से लड़ नहीं सकते इसलिए ये भारत के वातावरण में जहरीली गैसें छोड़ रहे हैं।

मंगलवार को बीजेपी के यूपी व्‍यापार प्रकोष्‍ठ के अध्‍यक्ष विनीत शारदा ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘भारत में किसान सदियों से पराली जलाते चले आ रहे हैं। मेरे ख्‍याल से इस प्रदूषण के पीछे कोई और वजह जिम्‍मेदार है। ये जो जहरीली हवा आ रही है, हो सकता है किसी बगल के मुल्‍क ने छोड़ी हो जो हमसे घबराया हुआ हो।विनीत शारदा ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की भी यह कहते हुए आलोचना की प्रदूषण के लिए किसानों के पराली जलाने या उद्योगों को दोष देना ठीक नहीं है। किसान और उद्योग दोनों ही इस देश की रीढ़ की हड्डी हैं।’

बीजेपी नेता ने वर्तमान युग को कृष्‍ण का युग बताते हुए कहा कि, ‘भगवान कृष्‍ण के रूप में अमित शाह और अर्जुन के रूप में मोदी जी ने जो काम किया वह रणनीति आजतक किसी ने बनाई नहीं है और पाकिस्‍तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है।गौरतलब है कि विनीत शारदा इस साल हुए आम चुनावों के दौरान भी चर्चा में आए थे। उनका एक विडियो मशहूर हुआ था जिसमें एक भाषण के दौरान उन्‍होंने लगभग 30 सेकंड तक बीजेपी के चुनाव चिन्‍ह ‘कमल-कमल’ का जाप किया था।

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.