दिल्ली – बांग्लादेश ने रविवार को दिल्ली में खेले गए T20I मैच में भारत के खिलाफ एतिहासिक जीत दर्ज की। ये पहली बार है जब बांग्लादेश ने T20I मुकाबले में टीम इंडिया को मात दी है। इस जीत के बाद मेहमान टीम ने 3 मैचों की T20I सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस ऐतिहासिक जीत के बाद बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने अपने खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। महमुदुल्लाह ने कहा, हमारे गेंदबाज और फील्डरों ने हमें लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने के लिए प्रेरित किया।

इस मुकाबले में विकेटकीपर-बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने नाबाद 60 रन की पारी खेली जिसके दम पर बांग्लादेश 3 गेंद रहते 149 रन का लक्ष्य हासिल करने में कामयाब रहा। बांग्लादेश के लिए ये जीत ऐसे समय में आई है जब टीम में शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल जैसे शानदार खिलाड़ी मौजूद नहीं है।

कप्तान महमुदुल्लाह ने मैच के बाद कहा, “मुझे लगता है कि यह सब इस बात पर निर्भर था कि हमने कैसे शुरुआत की। गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और विकेट निकाले। साथ ही मुझे लगता है कि हमने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया और इससे हमें रन चेस करने में काफी मदद मिली।”

कप्तान ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि लड़कों की वजह से कप्तानी करना आसान था, जिन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। मुझे पता है कि फ़िज़ (मुस्तफ़िज़ुर) हमारे प्रमुख गेंदबाजों में से एक है, लेकिन मौजूदा परिस्थितियों के कारण उसे दूसरों की भी ज़रूरत थी।” कप्तान महमुदुल्लाह ने मुकाबले में 43 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 60 रन बनाने वाले मुशफिकुर की भी तारीफ की।

महमुदुल्लाह ने कहा, “मुशफिकुर ने वास्तव में शानदार खेल दिखाया और सौम्य ने रहीम के साथ एक अच्छी साझेदारी की। मुझे लगता है कि नईम भी तारीफ पाने का हकदार है। उन्होंने डेब्यू मैच में शानदार खेल दिखाया।” भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का दूसरी T20I मुकाबला गुजरात के राजकोट में 7 नवंबर को खेला जाएगा।

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.