दिल्ली – YAMAHA कंपनी स्पोर्ट्स बाइक्स के लिए जाने जाती है। कंपनी ने एक से बढ़कर एक शानदार लुक वाली बाइक बाजार में उतारी है. लेकिन इस बार कंपनी कुछ नया करने जा रही है। कंपनी तीन पहिये वाली स्कूटर लॉन्च करने जा रही है। यह स्कूटर भीड़ में बिल्कुल अलग दिखता है।

दरअसल यामाहा का यह तीन पहिये वाला स्कूटर अपने आप में खास है। क्योंकि इस तीन पहिये वाले स्कूटर में दो पहिये पीछे नहीं आगे है, और एक पहिया पीछे है। यानी इस खास स्कूटर में दो पहिये आगे और एक पहिया पीछे है। YAMAHA ने इस तीन पहियों वाले स्कूटर का नाम Tricity300 दिया है।स्कूटर Tricity300 में फ्रंट में दो पहिये लगे हैं। कंपनी ने अर्बन मोबिलिटी को ध्यान में रखते हुए इसे खासतौर पर डिजाइन किया है। कंपनी ने टोक्यो मोटर शो 2019 में इस स्कूटर को शोकेस किया था।

YAMAHA की यह स्कूटर 3CT के कॉन्सेप्ट पर आधारित है. हालांकि यामाहा ने इसके स्पेसिफिकेशंस और कीमत के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। उम्मीद है कि अगले महीने इटली के मिलान में होने वाले EICMA मोटर शो में इसके बारे में जानकारी दी जाएगी, यह तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी।

यामाहा ट्राइसिटी 300 भारत में लॉन्च होगा या नहीं इसको लेकर भी अभी तक तस्वीर साफ नहीं हो पाई है। Tricity 300 की पूरी डीटेल 4 नवंबर तक पता चलेगी, जब यह यूरोपियन मार्केट में लॉन्च होगी। खबर है कि Tricity300 का वजन करीब 239 किलोग्राम है। कंपनी का कहना है कि यह स्कूटर ट्राइसिटी सीरीज का सबसे हल्का व्हीकल है। यह लंबे सफर के दौरान एक अलग अहसास कराएगा। हाल ही कंपनी ने इस स्कूटर को लेकर एक वीडियो अपनी बेबसाइट पर टीज की है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक Tricity का लुक थोड़ा एग्रेसिव होगा। स्कूटर में ब्लफ फ्रंट के साथ काफी मस्कुलर अपीएरेंस है। यामाहा का कहना है कि Tricity 300 का परफॉर्मेंस काफी अच्छा होगा। पावर की बात करें तो Yamaha Tricity 300 में 300 सीसी का लिक्विड कूल्ड 4-स्ट्रोक इंजन होगा।

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.