ढाका – अगले महीने भारत दौरे पर आ रही बांग्लादेश की टीम को बड़ा झटका लगा है। उसके स्टार ऑलराउंडर मोहम्मद सैफुद्दीन भारत दौरे पर होने वाली वाली टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीसी) ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। बांग्लादेश को भारत के खिलाफ तीन नवंबर को दिल्ली, सात नवंबर को राजकोट और 10 नवंबर को नागपुर में टी20 मैच खेलने हैं।

बीसीबी (BCB) ने कहा, ‘पीठ में लगी चोट के कारण सैफुद्दीन को भारत दौरे से आराम दिया गया है ताकि वह आगे के लिए मजबूती से वापसी कर सके।’ बोर्ड ने उनकी जगह पर किसी और खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया है। इसका मतलब यह है कि अब भारत दौरे पर बांग्लादेश की 15 की बजाय 14 सदस्यीय टी20 टीम आएगी।

बांग्लादेश को भारत दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज खेलनी है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 14 नवंबर को होगी। दोनों टीमें 14 नवंबर से इंदौर में पहला टेस्ट और 22 नवंबर से कोलकाता में दूसरा टेस्ट मैच खेलेंगी। बांग्लादेश की टीम ने अभी टेस्ट टीम की घोषणा नहीं की है। उसकी टी20 टीम इस प्रकार है।

भारतीय टी20 टीम-  रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, दीपक चाहर, खलील अहमद, शिवम दुबे और शार्दुल ठाकुर।

बांग्लादेश टी20 टीम- शाकिब अल हसन (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, सौम्य सरकार, नईम शेख, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, आफिफ हुसैन, मोसद्देक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, अराफात सन्नी, अल-अमीन हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, शफीउल इस्लाम।

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.