हरियाणा –  विधानसभा चुनाव परिणाम सामने आने के बाद सरकार बनाने के लिए चल रही जद्दोजहद के बीच कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा का अजीबोगरीब बयान सामने आया है। दीपेंद्र ने भाजपा और खट्टर को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों पर अपनी भड़ास निकाली है। हुड्डा ने कहा कि जो निर्दलीय विधायक खट्टर सरकार का हिस्सा बनने जा रहे हैं, वह अपने हाथों अपनी ही कब्र खोद रहा है। वे जनता का भरोसा बेच रहे हैं। प्रदेश की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी। जनता उन्हें जूते से मारेगी।

हरियाणा में सरकार बनाने के लिए बीजेपी को 46 विधायक चाहिए। लेकिन बीजेपी पास सिर्फ 40 विधायक हैं। ऐसे में बीजेपी अब निर्दलीय विधायकों की ओर देख रही है। हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों के मुताबिक किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है।

कांग्रेस 31 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर है। इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) से अलग होकर बनी जननायक जनता पार्टी ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की है। इनेलो और गोपाल कांडा की हरियाणा लोकहित पार्टी को एक-एक सीट मिली है।इस चुनाव में निर्दलीय ने सात सीटों पर जीत दर्ज की है। राज्य में इस वक्त जेजेपी और निर्दलीय किंगमेकर की भूमिका में हैं।

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.