झारखंड – विपक्ष के बागी विधायक कुणाल षाड़ंगी, मनोज यादव, सुखदेव भगत, जेपी पटेल, चमरा लिंडा और भानु प्रताप शाही भाजपा में शामिल हो गये हैं। वहीं प्रशासनिक अधिकारियों में डीके पांडेय और सुचित्रा सिन्हा भी भाजपा में शामिल हुए हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास, भाजपा नेता जयंत सिन्हा, झारखंड प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ और बिहार के मंत्री व झारखंड विस चुनाव के सह प्रभारी नंदकिशोर यादव मौजूद थे।

गौरतलब है कि झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगरमी तेज हो गयी है और भाजपा ने विपक्षी खेमे में सेंधमारी कर दी है। भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों में तीन झारखंड मुक्ति मोरचा के हैं, जिनके नाम हैं कुणाल षाड़ंगी, जेपी पटेल और चमरा लिंडा, कांग्रेस के दो विधायक हैं सुखदेव भगत और मनोज यादव, जबकि नवजवान संघर्ष मोरचा के हैं भानु प्रताप शाही।

रांची में आज भाजपा का महामिलन समारोह आयोजित किया गया है, जिसमें इन छह विधायकों और अधिकारियों ने भाजपा की सदस्यता ली। कल ही यह सूचना आ गयी थी कि कांग्रेस विधायक व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत, विधायक मनोज यादव, झामुमो विधायक कुणाल षाड़ंगी और जेपी पटेल भाजपा में शामिल होंगे. इन्हें बिहार के मंत्री व झारखंड विस चुनाव के सह प्रभारी नंदकिशोर यादव भाजपा में शामिल करायेंगे। इधर, कांग्रेस क्राइसिस मैनेजमेंट में जुट गयी है.

भाजपा के मिलन समारोह में पूर्व आइएएस-आइपीएस अधिकारी भी शामिल हो रहे हैं। पूर्व आईएएस अधिकारी सुचित्रा सिन्हा, पूर्व डीजीपी डीके पांडेय और अरुण उरांव के भाजपा में शामिल होने की बात चल रही है। भाजपा ने पूर्व आइपीएस रेजी डुंगडुंग से भी संपर्क साधा है। आज आजसू के ललित ओझा भी भाजपा का दामन थाम सकते हैं।

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.